Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs AUS : तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा के खेलने की गारंटी नहीं, कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

अभी तक उम्मीद जताई जा रही थी कि भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट में सलामी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे, लेकिन रवि शास्त्री ने साफ कर दिया है कि अभी रोहित के तीसरे टेस्ट में खेलने की कोई गारंटी नहीं है।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 29, 2020 15:51 IST
IND vs AUS: Rohit Sharma is not guaranteed to play in the third Test, coach Ravi Shastri gave a big - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS: Rohit Sharma is not guaranteed to play in the third Test, coach Ravi Shastri gave a big statement

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने मेजबानों को हराकर 1-1 की बराबरी कर ली है। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत ने 8 विकेट से जीत हासिल की। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में 7 जनवरी से खेला जाना है, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अभी यह तय नहीं हो पाया है कि मुकाबला वहां खेला जाएगा या नहीं, अगर सिडनी में जारी कोविड-19 में अगर सुधार नहीं होती है तो तीसरे टेस्ट को मेलबर्न स्थानांतरित किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - भारत ने ऑस्ट्रेलिया के साथ अपने 100वें टेस्ट को इस तरह से बनाया यादगार

अभी तक उम्मीद जताई जा रही थी कि भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट में सलामी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे, लेकिन रवि शास्त्री ने साफ कर दिया है कि अभी रोहित के तीसरे टेस्ट में खेलने की कोई गारंटी नहीं है।

जी हां, शास्त्री ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि टीम प्रबंधन रोहित से बात करेगी कि वह कैसा महसूस करते हैं और फिर इसके बाद उनकी उपलब्धता पर कोई फैसला लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- भारत को मेलबर्न टेस्ट में मिली जीत के बाद वसीम जाफर ने माइकल वॉन को क्लीन स्विप वाले ट्वीट पर किया ट्रोल

भारतीय क्रिकेट टीम ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।

शास्त्री ने मैच के बाद कहा, "रोहित बुधवार को टीम से जुड़ेंगे। हम उनसे बातचीत करेंगे कि शारीरिक रूप से वह कितना फिट है क्योंकि वह पिछले कुछ सप्ताह से क्वारंटीन में हैं। हम देखेंगे कि वह कैसा महसूस करते हैं और फिर उसके बाद ही उन पर कोई फैसला लिया जाएगा।"

यह भी पढ़ें- भारतीय टीम की जीत में चमके अजिंक्य राहणे, कुछ तरह से लगाया विजयी शॉट

अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार आईपीएल चैम्पियन बनाने वाले रोहित आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे। हालांकि इसके बावजूद वह क्वालीफायर-1 और फाइनल खेले थे। इसके बाद वह बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकेडमी में गए थे।

रोहित टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले दिसंबर के मध्य में आस्ट्रेलिया पहुंचे थे और फिलहाल वह क्वारंटीन में हैं।

यह भी पढ़ें- मैच गंवाने के बाद स्मिथ हो रहा है मलाल बताया कहा हुई बल्लेबाजी में उनसे चूक

बात बॉक्सिंग डे टेस्ट की करें तो, रहाणे के लाजवाब शतक की मदद से भारत इस मुकाबले को जीत पाई है। टीम इंडिया ने पहले ऑस्ट्रेलिया को 195 रन पर ढेर कर पहली पारी में 326 रन बनाए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 200 रन पर ही ढेर हो गई। भारत को अंत में जीत के लिए 70 रन का लक्ष्य मिला था जिसे उन्होंने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। रहाणे को उनके उम्दा प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

(आईएनएस इनपुट के साथ)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement