Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs ENG : कुलदीप यादव ने बताए इंग्लैंड के 3 बल्लेबाजों के नाम जिनके लिए भारत में खेलना आसान नहीं होगा

कुलदीप ने कहा "इंग्लैंड ने निश्चित रूप से श्रीलंका में काफी अच्छी क्रिकेट खेली है। जिस तरह से उन्होंने (जो रूट) श्रीलंका में स्पिन गेंदबाजी का मुकाबला किया, वे काफी अच्छी लय और टच में हैं।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 03, 2021 16:06 IST
IND vs ENG: Kuldeep Yadav named the 3 England batsmen, for whom it will not be easy to play in India- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs ENG: Kuldeep Yadav named the 3 England batsmen, for whom it will not be easy to play in India

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होने जा रहा है। इस टेस्ट सीरीज के लिए दोनों टीमों ने अपनी कमर कस ली है। एक तरफ भारत की नजरें मेहमान टीम को मात देकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करने पर होगी, वहीं इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ किए उम्दा प्रदर्शन को इस सीरीज में भी जारी रखना चाहेगी।

ये भी पढ़ें - जो रूट ने कहा, इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा बनना पसंद करूंगा

इस सीरीज से पहले भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव काफी चर्चा में है। कुलदीप को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक भी मैच खेलने को नहीं मिला था, जिसके बाद अब कहा जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उन्हें मौका मिल सकता है।

इस टेस्ट सीरीज से पहले इस चाइनामैन गेंदबाज ने उन तीन इंग्लैंड के खिलाड़ियों के नाम बताए जिनको भारत में खेलने में दिक्कत हो सकती है।

ये भी पढ़ें - Watch : नेट्स में लौटे अजिंक्य राहणे, पहले टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से हैं तैयार

ईएसपीएनक्रिकइन्फो को दिए एक इंटरव्यू में कुलदीप ने कहा "इंग्लैंड ने निश्चित रूप से श्रीलंका में काफी अच्छी क्रिकेट खेली है। जिस तरह से उन्होंने (जो रूट) श्रीलंका में स्पिन गेंदबाजी का मुकाबला किया, वे काफी अच्छी लय और टच में हैं। मेरे लिए अपनी योजनाओं पर अमल करना थोड़ा चुनौतीपूर्ण होगा, क्योंकि मैं इतने लंबे समय के बाद खेल रहा हूं, लेकिन इन बल्लेबाजों को एकदिवसीय क्रिकेट में खेलते हुए और श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए देखकर मेरे पास अच्छी योजनाएं हैं। मुझे उम्मीद है कि मैं उन योजनाओं को अपना सकता हूं।"

यह भी पढ़ें- आईपीएल के लिए योग्यता के आधार पर अपने खिलाड़ियों को एनओसी देगा ऑस्ट्रेलिया

उन्होंने आगे कहा "रूट के पास अपने स्ट्रोक खेलने के लिए समय है। वह बैक फुट से भी अच्छी तरह से स्पिन खेलते हैं। बटलर गेंदबाजों पर वास्तव में अच्छी तरह से हावी हैं। यही उनकी ताकत है। स्टोक्स भी समान हैं और गेंदबाज को दबाव में रखते हैं, लेकिन लंबे समय के बाद भारत में खेलना (टेस्ट क्रिकेट में) यह देखते हुए कि भारत में प्रदर्शन करना उनके लिए इतना आसान नहीं होगा। यह भी मायने रखता है यदि वे प्रदर्शन करते हैं, तो इसका श्रेय उन्हें ही जाएगा।"

2017 में भारतीय टेस्ट टीम में डेब्यू करने वाले कुलदीप ने अभी तक कुल 6 ही टेस्ट मैच खेले हैं, वहीं उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट 2019 में खेला था। ऐसे में अगर इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें पहले टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिलता है तो वह 2 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी करेंगे। कुलदीप ने इस बारे में कहा कि उन्हे ऐसा लग रहा है कि वह फिर से डेब्यू कर रहे हैं।

कुलदीप ने कहा "मैं लगभग दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट खेलूंगा, तो ये डेब्यू करने जैसा ही है। मैं टीम के लिए परफॉर्म करना चाहूंगा और अपना शत प्रतिशत दूंगा जैसा मैं हर बार करता हूं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement