Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs SL: क्रुणाल, गौतम और चहल के बिना भारतीय टीम लौटी स्वदेश

गौतम और युजवेंद्र चहल को रवानगी पूर्व जांच में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया जिसके कारण उन्हें श्रीलंका में ही रुके रहना होगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 30, 2021 19:31 IST
IND vs SL: team india return home without krunal pandya,...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@BCCI IND vs SL: team india return home without krunal pandya, krishnappa gowtham and yuzvendra chahal

कोरोना वायरस से संक्रमित हुए कृष्णप्पा गौतम, युजवेंद्र चहल और क्रुणाल पांड्या के बिना शिखर धवन की नेतृत्व वाली भारत की सीमित ओवरों की टीम शुक्रवार शाम श्रीलंका से बेंगलुरु पहुंची। कृणाल के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद गौतम और चहल उन आठ खिलाड़ियों में शामिल थे, जो पृथकवास पर थे।

गौतम और युजवेंद्र चहल को रवानगी पूर्व जांच में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया जिसके कारण उन्हें श्रीलंका में ही रुके रहना होगा। बीसीसीआई के सूत्र ने पीटीआई से गोपनीयता की शर्त पर कहा, "यूजी (चहल) और गौतम पॉजिटिव पाए गये हैं, टीम को कृणाल पंड्या के बिना चार्टर फ्लाइट से बेंगलुरु लौटना था। लेकिन नियमों के अनुसार गौतम और यूजी को अब श्रीलंका में सात दिन के पृथकवास में रहना होगा। ये दल बेंगलुरु पहुंच गया है।"

सूत्र ने कहा, "वे बेंगलुरु से अपने-अपने शहरों के लिए विमान लेंगे। उन्हें मुंबई और कोलंबो में बायो-बबल के अंदर छह सप्ताह से अधिक समय बिताने के बाद जरूरी ब्रेक मिलेगा।"

प्रत्येक सदस्य को लौटने के लिये फ्लाइट पकड़ने से पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना था। गौतम और चहल को भी पॉजिटिव पाया गया जो कृणाल की करीबी संपर्क माने जा रहे थे। छह अन्य क्रिकेटर - हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, पृथ्वी साव और दीपक चाहर जांच में नेगेटिव आने के बाद स्वदेश रवाना हो गये थे।

टी20 सीरीज के पहले मैच के बाद सभी नौ खिलाड़ी एक साथ थे और फिर 27 जुलाई को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय के दिन, कृणाल को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया। इस मैच को एक दिन के लिए टालना पड़ा और उनके आठ करीबी संपर्कों को भी पर पृथकवास कर दिया गया। यह पता चला है कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष पहल की कि ये सभी खिलाड़ी नेगेटिव जांच रिपोर्ट आने तक पृथकवास में रहे।

 क्रुणाल पंड्या के बाद युजवेंद्र चहल और के गौथम भी हुए कोविड-19 पॉजिटिव

उनका यह फैसला सही साबित हुआ क्योंकि गौतम और चहल मंगलवार को जांच में नेगेटिव थे लेकिन आज उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी।  साव और सूर्य को ब्रिटेन रवाना होना है जहां वे आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर के स्थान पर टीम से जुड़ेंगे जो चोटिल हो गये थे। समझा जा रहा है कि दोनों खिलाड़ी नॉटिंघम में ही कड़े पृथकवास में रहेंगे। भारतीय टीम का डरहम में अभ्यास सत्र शुक्रवार को खत्म हो गया। टीम यही से नॉटिंघम रवाना होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement