Friday, May 17, 2024
Advertisement

टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया की बादशाहत बरकरार, ऑस्ट्रेलिया को हुआ नुकसान

आइसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया की बादशाहत बरकरार है। भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में पिछले लंबे समय से पहले नंबर पर काबिज है।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 07, 2017 21:08 IST
team india- India TV Hindi
team india

नई दिल्ली: आइसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया की बादशाहत बरकरार है। भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में पिछले लंबे समय से पहले नंबर पर काबिज है। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली हार की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक स्थान का नुकसान हुआ और वो टेस्ट रैंकिंग में पांचवें नंबर पर खिसक गई है।

श्रीलंका को टेस्ट सिरीज़ में 3-0 हराने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के 125 अंक हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया के 97 अंक हैं। जो न्यूजीलैंड के बराबर ही है लेकिन प्वाइंट्स के आधार पर वो न्यूजीलैंड से पीछे है। इसके अलावा 110 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका दूसरे और 105 अंकों से साथ इंग्लैंड तीसरे नंबर पर है।

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट मैचों की सिरीज़ 1-1 से बराबर की और इस टेस्ट सिरीज़ से पहले ऑस्ट्रेलिया 100 अंकों से साथ टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर पर थी। कंगारू टीम को इस नंबर पर बरकरार रहने के लिए ये टेस्ट सीरीज 1-0 से या फिर उससे और बेहतर तरीके से जीतना जरूरी था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ऐसा करने में नाकाम रही। जिसकी वजह से बांग्लादेश को 5 अंकों का फायदा हुआ और वो 74 अंकों से साथ रैंकिंग में नौवें नंबर पर है। बांग्लादेश से नीचे सिर्फ जिम्बाब्वे है जो रैंकिंग में दसवें नंबर पर मौजूद है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement