1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वनडे सुपर लीग में 7वें पायदान पर पहुंचा भारत, इंग्लैंड टॉप पर बरकरार

वनडे सुपर लीग में 7वें पायदान पर पहुंचा भारत, इंग्लैंड टॉप पर बरकरार

भारत ने अब तक छह मैच खेले हैं, जिसमें उसने तीन जीते हैं और तीन हारे हैं, जबकि उसके 29 अंक हैं। धीमी ओवर की गति के कारण उसे एक गंवाना पड़ा था।  

IANS IANS
Published on: March 29, 2021 21:08 IST
India reach 7th position in ODI Super League, England remain on top - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES India reach 7th position in ODI Super League, England remain on top 

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए तीसरे वनडे में मिली सात रन की जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की अंकतालिका में सातवें नंबर पर पहुंच गई हैं। भारत ने इंग्लैंड को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया है। सीरीज में मिली हार के बावजूद इंग्लैंड नौ मैचों में 40 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर है। विश्व विजेता ने अब तक इस दौरान नौ मैच खेले हैं, जिसमें उसने चार जीते हैं और पांच हारे हैं।

जब भारतीय टीम में जगह नहीं मिल रही थी तब सूर्यकुमार यादव ने खुद को अच्छी तरह संभाला : जहीर खान

भारत ने अब तक छह मैच खेले हैं, जिसमें उसने तीन जीते हैं और तीन हारे हैं, जबकि उसके 29 अंक हैं। धीमी ओवर की गति के कारण उसे एक गंवाना पड़ा था।

सुपर लीग की शुरुआत 30 जुलाई, 2020 को आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की तीन मैचों की सीरीज के साथ हुई थी। इसमें नीदरलैंड्स के साथ आईसीसी के 12 पूर्ण सदस्य शामिल हैं।

CSK के खिलाड़ी ने बताया क्यों Dhoni की अगुवाई में खेलना पसंद करते हैं गेंदबाज

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की अंकतालिका की टॉप आठ टीमें सीधे 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी, जोकि भारत में खेली जानी है।

ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर हैं। वहीं, न्यूजीलैंड तीसरे और अफगानिस्तान चौथे नंबर पर है। दोनों के तीन-तीन मैचों से 30-30 अंक है।

एमएस धोनी की टीम CSK के ट्रेनिंग कैंप में पहुंचे चेतेश्वर पुजारा, IPL 2021 की शुरू की तैयारी

बांग्लादेश (30), वेस्टइंडीज (30) और पाकिस्तान (20) 5वें, 6वें और 7वें स्थान पर हैं जबकि जिम्बाब्वे, आयरलैंड और श्रीलंका क्रमश: 9वें, 10वें और11 वें नंबर पर हैं।

वनडे सुपर लीग में 13 टीमें हैं और इन्हीं टीमों में से भारत में 2023 में होने वाले विश्व कप टीमों का फैसला होगा। हालांकि तालिका में भारत के स्थान से उसे ज्यादा नुकसान नहीं होगा, क्योंकि भारत मेजबान होने के नाते सीधे ही इस टूर्नामेंट में प्रवेश करेगा।

31 मार्च 2023 तक मेजबान भारत सहित टॉप सात टीमें इस टूर्नामेंट के क्वालीफाई करेगी, जबकि बाकी पांच टीमें क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में भाग लेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X