Friday, March 29, 2024
Advertisement

टी20 विश्वकप स्थगित हुआ तो भारत को ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेलनी चाहिए टी20 सीरीज - बीसीसीआई अधिकारी

बीसीसीआई के एक अधिकारी का मानना है की अगर ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप नहीं होता है तो इस साल भारत को भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 सीरीज खेलने भी नहीं जाना चाहिए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 08, 2020 15:19 IST
BCCI- India TV Hindi
Image Source : BCCI BCCI

कोरोना महामारी के कारण जहां सभी प्रकार के खेलों पर रोक लगी हुई है वहीं इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप भी कोरोना के काले बादल मंडरा रहे हैं। जिसके चलते आईसीसी ने टी20 के भविष्य को लेकर कोई भी फैसला लेने के लिए 10 जून तक का समय माँगा है। जबकि कई क्रिकेट पंडित और दिग्गजों का कहना है कि 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाले इस विश्वकप को रद्द या स्थगित करके दुनिया की सबसे बड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग कराई जानी चाहिए। जबकि बीसीसीआई के एक अधिकारी का मानना है की अगर ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप नहीं होता है तो इस साल भारत को भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 सीरीज खेलने भी नहीं जाना चाहिए।

गौरलतब है कि टी20 विश्वकप से पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया में सामंजस्य बैठाने के लिए 11 से 17 अक्टूबर के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। जिसके बारे में बीसीसीआइ के अधिकारी ने टाइम्स नाउ से बात करते हुए कहा है, "अगर टी20 विश्व कप नहीं होता है, तो 3 मैचों की टी 20 सीरीज़ हमारे खिलाड़ियों के लिए कोई मायने नहीं रखती है। सब कुछ टी20 विश्व कप के कार्यक्रम के अनुरूप रखने का निर्णय लिया गया था, लेकिन अब हमें अनावश्यक यात्रा से बचने की आवश्यकता है। हम यह देखेंगे कि टी20 इंटरनेशनल सीरीज को इस वर्ष के अंत में दिसंबर में टेस्ट सीरीज के साथ जोड़ा जाए। टी20 विश्व कप के स्थगित होने से हमें कुछ अन्य द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए बहुत जरूरी समय मिल जाएगा।"

वहीं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में अपने समर सीजन का शेड्यूल जारी किया था, जिसमें अगस्त से लेकर फरवरी 2021 तक के मैच शामिल थे। इसमें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी समय निर्धारित किया गया है, लेकिन बोर्ड के मुखिया केविन रॉबर्ट्स ने कहा है कि समय के हिसाब से इसमें बदलाव किया जा सकता है। उसी शेड्यूल के हिसाब से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कंगारू टीम की ही मेजबानी में तीन मैचों की टी20 सीरीज वर्ल्ड कप से पहले खेलनी थी।

ये भी पढ़ें - इस भारतीय खिलाड़ी की सचिन तेंदुलकर से तुलना करना ठीक नहीं, एस श्रीसंत ने बताया कारण

बता दें कि अगर आईसीसी टी20 विश्वकप स्थगित किया जाता है तो बीसीसीआई के लिए आईपीएल कराने का रास्ता और साफ़ हो जायेगा। जिसे बीसीसीआई ने 29 मार्च से होने वाले इस टूर्नामेंट को पहले 15 अप्रैल और उसके बाद भी स्थिति में सुधार ना होने के कारण अनिश्चित काल तक के लिए रद्द कर दिया है, मगर अब बीसीसीआई  सितंबर से नवंबर के बीच कराने पर विचार कर रही है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement