Friday, May 17, 2024
Advertisement

LIVE Cricket Score, Ind vs SA 1st Test: दूसरे दिन बैकफुट पर टीम इंडिया, लंच तक स्कोर 76/4

पहली पारी में टीम इंडिया बैकफुट पर नजर आ रही है और दूसरे दिन लंच तक मेजबान टीम ने मैच में शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 06, 2018 16:18 IST
दक्षिण अफ्रीका टीम- India TV Hindi
दक्षिण अफ्रीका टीम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया बैकफुट पर नजर आ रही है और दूसरे दिन लंच तक मेजबान टीम ने मैच में शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। लंच तक भारत का स्कोर 76/4 हो चुका है और क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा (26), आर अश्विन (12) रन पर नाबाद हैं। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी के स्कोर (286) से अभी भी 210 रन पीछे है।

दूसरे दिन 28/3 से आगे खेलने उतरी टीम इंडिया के स्कोर को रोहित शर्मा और पुजारा ने 50 के पार पहुंचाया। हालांकि इस दौरान दोनों बल्लेबाज लय से भटके हुए नजर आ रहे थे। जब स्कोर 57 रन पहुंचा तभी रोहित (11) पर आउट हो गए और भारत को चौथा झटका लग गया। इसके बाद अश्विन और पुजारा ने लंच तक भारत का कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। मेजबान टीम की तरफ से अब तक रबाडा, स्टेन, मॉर्केल, फिलैंडर को 1-1 विकेट मिला है।

इससे पहले पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारत की तरफ से पहले विकेट के रूप में मुरली विजय (1), दूसरे विकेट के रूप में शिखर धवन (16), तीसरे विकेट के रूप में कोहली (5) रन बनाकर आउट हुए। हालांकि इसके बाद पुजारा और रोहित ने दिन का खेल खत्म होने तक टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया। पहले दिन दक्षिण अफ्रीका की तरफ से वेर्नन फिलैंडर, डेल स्टेन, मॉर्ने मॉर्केल ने 1-1 विकेट हासिल किया। 

वहीं गेंदबाजी टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाते हुए दक्षिण अफ्रीका को 286 रनों पर समेट दिया। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट भुवनेश्वर कुमार (4) ने लिए। इसके अलावा आर अश्विन ने 2, पंड्या, शमी, बुमराह को 1-1 विकेट हासिल हुआ। वहीं एक खिलाड़ी रन आउट हुआ। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डी विलियर्स ने सबसे ज्यादा (65), डू प्लेसी ने (62) रनों की पारी खेली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने पहला विकेट (0), दूसरा विकेट (7) और तीसरा विकेट (12) पर गंवा दिया।

इस दौरान टीम ने डीन एल्गर (0), एडेन मार्कराम (5), हाशीम आमला (3) के विकेट खोए। सिर्फ 7 रन पर 3 विकेट गिर जाने के बाद टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज डी विलियर्स और कप्तान डू प्लेसी ने पारी को संभाला और दोनों ने भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना किया। हालांकि इसके बाद भी भारत ने लगातार विकेट लिए और मेजबान टीम को 286 पर समेट दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement