1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले एक सप्ताह के लिए क्वारंटीन में रहेगी भारतीय टीम

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले एक सप्ताह के लिए क्वारंटीन में रहेगी भारतीय टीम

टेस्ट सीरीज के बाद पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। सीरीज के शुरुआती दो मैच अहमदाबाद में होंगे और बाकी के तीन मैच पुणे में होंगे।

IANS IANS
Published on: January 23, 2021 12:26 IST
India, England, cricket, sports, Test Match - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ BCCI Indian cricket team

भारतीय टीम अगले महीने से शुरू हो रही इंग्लैंड सीरीज से पहले एक सप्ताह तक क्वारंटीन रहेगी। इस दौरान वह सीरीज के लिए रणनीति पर काम करेगी। टीम के स्टाफ एक सदस्य ने इस बात की जानकारी दी। टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने बताया, "ऑस्ट्रेलिया में हमने शानदार काम किया है। हमने हर एक पल का लुत्फ लिया है, हमारी सफलता के हर हिस्से का। लेकिन हमें यह भूलने की जरूरत है, इसे पीछे छोड़ने की जरूरत है और आगे इंग्लैंड सीरीज की तरफ देखना है। हमारे पास इसके लिए प्लान होने चाहिए। हमारे पास समय है। सीरीज से पहले हमें क्वारंटीन रहना होगा और तभी प्लानिंग की जाएगी।"

भारत इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा जिसकी शुरुआत पांच फरवरी से चेन्नई में होगी। दूसरा टेस्ट मैच भी चेन्नई में ही खेला जाएगा जो 13 से 17 फरवरी के बीच चलेगा। इसके बाद अहमदाबाद में आखिरी के दो टेस्ट 24 फरवरी और चार मार्च से शुरू होंगे।

यह भी पढ़ें- भारत वापसी के बाद रहाणे ने किया ऐसा की सोशल मीडिया पर फैंस बोले, 'एक ही तो दिल है कितनी बार जीतोगे'

इसके बाद पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। सीरीज के शुरुआती दो मैच अहमदाबाद में होंगे और बाकी के तीन मैच पुणे में होंगे। अरुण ने कहा, "हम इस बात को जानते हैं कि इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत है। उन्हें हराने के लिए हमें अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा।"

उन्होंने कहा, "हमारे लिए हर मैच एक चुनौती है। पक्के तौर पर नहीं कह सकता कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी आस्ट्रेलिया से बेहतर है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ हमने उनके घर में खेला था। श्रीधर ने जो कहा था वो मैं कहना चाहता हूं। 36 पर ऑल आउट होने की बात भूलने में हमें दो दिन लगे। हां, हम तनाव में थे, लेकिन हमें उसे भूलना पड़ा और आगे की तरफ काम करना पड़ा। इंग्लैंड के खिलाफ भी हम यही करेंगे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

health conf 2021
X