Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इनियान और संकल्प ने ऑनलाइन विश्व रैपिड शतरंज फाइनल्स के लिए किया क्वालीफाई

इनियान अंडर-18 वर्ग में सात में से 5.5 अंक के साथ शीर्ष पर रहे। संकल्प के नाम भी इतने ही अंक थे लेकिन टाई ब्रेक में इनियान भारी पड़े।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 16, 2020 11:50 IST
Chess- India TV Hindi
Image Source : GETTY Chess

चेन्नई| भारत के युवा ग्रैंडमास्टर पी इनियान और वी प्रणव ने एशियाई महाद्वीपीय फिडे ऑनलाइन विश्व रैपिड अंडर 10 से 18 साल के आयुवर्ग शतरंज चैम्पियनशिप के क्रमशः अंडर-18 और अंडर-14 ओपन श्रेणियों में स्वर्ण पदक हासिल किया।

इनियान और संकल्प गुप्ता (अंडर-18 आयु वर्ग में दूसरे स्थान पर रहने वाले) सहित 10 भारतीय खिलाड़ियों ने 19 दिसंबर से शुरु होने वाले विभिन्न आयु वर्गों के फिडे ऑनलाइन विश्व कैडेट एवं युवा (अंडर-10, 12, 14, 16 और 18 आयु वर्ग) के लिये क्वालीफाई किया।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : चैपल ने माना, बायो बबल के कारण भारत को ले जानी थी बड़ी टीम

इनियान अंडर-18 वर्ग में सात में से 5.5 अंक के साथ शीर्ष पर रहे। संकल्प के नाम भी इतने ही अंक थे लेकिन टाई ब्रेक में इनियान भारी पड़े। भारतीय खिलाड़ियो ने टूर्नामेंट में दो स्वर्ण, छह रजत और दो कांस्य के साथ 10 पदक हासिल किये। इस तरह से टीम चीन को पछाड़ कर शीर्ष स्थान पर रही। चीन ने दो स्वर्ण सहित छह पदक जीते। 

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : पहले टेस्ट मैच में स्मिथ खेलेंगे या नहीं, टिम पेन ने उनकी चोट को लेकर दी अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement