ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019, RR vs DC : मैच जीतने के बाद जब सौरव गांगुली ने गोद में उठाया वो पल था खास : पंत

IPL 2019, RR vs DC : मैच जीतने के बाद जब सौरव गांगुली ने गोद में उठाया वो पल था खास : पंत

पंत ने 36 गेंदो पर 78 रनों की नाबाद पारी खेलकर दिल्ली को जीत दिलाई।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: April 23, 2019 11:47 IST
दिल्ली कैपिटल्स - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM सौरव गांगुली, ऋषभ पन्त और पृथ्वी शॉ,  दिल्ली कैपिटल्स 

जयपुर। आईपीएल 2019 में राजस्थान को उसके घर में हराने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के दमदार बल्लेबाज ऋषभ पन्त ने कहा जीत के बाद जब सौरव गांगुली ( सर ) ने उन्हें उठाया तो वो पल काफी खास था.

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से अजिंक्य रहाणे के शतके के बाद ऋषभ पंत ने तेज़ तर्रार 36 गेंदों में 78 रन की पारी खेलकर दिल्ली को राजस्थान रायल्स को 6 विकेट से जीत दिलाई।

जिसके बाद ऋषभ पंत ने कहा कि राजस्थान रायल्स पर छह विकेट से मिली जीत के बाद जब सौरव गांगुली ने उन्हें उठाया तो उन्हें ‘बहुत खास ’ महसूस हुआ।

पंत ने 78 रन की पारी खेली और छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। उसके बाद भारत के पूर्व कप्तान गांगुली ने मैदान पर जाकर उन्हें उठा लिया।

मैच के बाद अपने साथी खिलाड़ी पृथ्वी शॉ से बातचीत में पंत ने कहा ,‘‘मैच खत्म होने के बाद बाहर आने पर हर कोई प्यार बरसा रहा था। सौरव सर ने जब मुझे उठाया तो वह पल खास था । वह अलग ही अनुभव था ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ हम टीम के लिये बड़े मैचों में फिनिशर की भूमिका निभाने की बात करते हैं और जब ऐसा कर पाते हैं तो बहुत खास लगता है।’’

अपनी पारी के बारे में उन्होंने कहा ,‘‘ यह अद्भुत अहसास है खासकर जब तुम (साव) मैदान पर थे । हमें पता था कि हम फिनिश कर लेंगे।’’

बता दें कि राजस्थान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अजिंक्य रहाणे (नाबाद 105) के शानदार शतक और कप्तान स्टीवन स्मिथ (50) के अर्धशतक की मदद से निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 191 रन का विशाल स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली ने 19.2 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। जिसके बाद  ऋषभ पंत (नाबाद 78) और शिखर धवन (54) के अर्धशतकों की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट से हराकर तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

 

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022