Thursday, April 25, 2024
Advertisement

नीलामी के बाद दिल्ली कैपिटल्स से मुंबई इंडियंस में शामिल हुआ ये ऑलराउंडर

जयंत भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर चुके हैं। जयंत भारत की तरफ से चार टेस्ट मैचों में 228 रन बनाने के साथ-साथ 11 विकेट भी ले चुके हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 20, 2018 22:42 IST
नीलामी के बाद दिल्ली कैपिटल्स से मुंबई इंडियंस में शामिल हुआ ये ऑलराउंडर- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IPL नीलामी के बाद दिल्ली कैपिटल्स से मुंबई इंडियंस में शामिल हुआ ये ऑलराउंडर

भले ही आईपीएल 2019 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया समाप्त हो गई हो लेकिन खिलाड़ियों की ट्रेडिंग अभी भी जारी है। अब दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ऑलराउंडर जयंत यादव को मुंबई इंडियंस के साथ ट्रेड किया है। यानी अब जयंत यादव इस सीजन मुंबई इंडियंस के लिए खेलते नजर आएंगे। दाएं हाथ का यह स्पिनर 2015 से दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) के लिए 10 आईपीएल मैच खेल चुका है। 

मुंबई ने इस सीजन के लिए दूसरी बार किसी खिलाड़ी को अपने साथ ट्रांसफर विंडो के जरिए जोड़ा है। इससे पहले तीन बार की विजेता ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को अपने साथ शामिल किया था। 

मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने इस पर संतुष्टि जताते हुए कहा है कि अब टीम सही संतुलन के साथ तैयार है। आकाश ने कहा, "मैं इस बात से खुश हूं कि जयंत अब मुंबई इंडियंस पल्टन का हिस्सा हैं। उनका बल्ले और गेंद से अनुभव तथा योग्यता शानदार है। नीलामी की सफलता के कुछ दिन बाद उनको अपनी टीम में शामिल कर हम खुश हैं।"

जयंत भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर चुके हैं। जयंत भारत की तरफ से चार टेस्ट मैचों में 228 रन बनाने के साथ-साथ 11 विकेट भी ले चुके हैं। अभी हाल ही में जयंत की ही कप्तानी में भारतीय अंडर-21 टीम ने  'इमर्जिंग नेशंस एशिया कप' के फाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि फाइनल में भारतीय टीम को श्रीलंका के हाथों मात्र 3 रनों से करीबी हार का सामना करना पड़ा था। आपको बता दें कि वीवो इंडियन प्रीमियर लीग 2019 सीजन की शुरूआत से 30 दिन पहले तक ट्रेडिंग विंडो 5:00 बजे (आईएसटी) तक खुला है। गौरतल है कि 18 दिसंबर को जयपुर में हुई आईपीएल 2019 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में 346 खिलाड़ियों की बोली लगी जिसमें 60 खिलाड़ियों को खरीदा गया था। इन खिलाड़ियों में 40 भारत के और 20 विदेशी खिलाड़ी शामिल थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement