Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IPL: गर्मी के मौसम में कैप्टन कूल क्या कैप्टन हॉट को कर पाएंगे ठंडा...?

पुणे: राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलूर शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में जब आमने सामने होंगी तो मुक़ाबला दो टीमें का ही नही धमासान होगा ठंडे गरम का यानी मिस्टर कूल

Feeroz Shaani
Updated on: April 22, 2016 16:56 IST
Dhoni and Kohli IPL-9- India TV Hindi
Dhoni and Kohli IPL-9

पुणे: राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर शुक्रवार को  इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में जब आमने सामने होंगी तो मुक़ाबला दो टीमें का ही नही धमासान होगा ठंडे गरम का यानी कैप्टन कूल धोनी और कैप्टन हॉट कोहली का। कैप्टन कूल धोनी जहां टीम इंडिया (टी20, वनडे) के कप्तान हैं वहीं कैप्टन हॉट कोहली टेस्ट टीम के कप्तान हैं। वैसे कोहली कुछ समय पहले धोनी के रिटायरमेंट के पहले तक उन्हीं की कमान में ही टेस्ट खेला करते थे।

IPL में धोनी नयी टीम राइज़िंग पुणे के कप्तान हैं और कोहली रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के। धोनी 8 साल तक चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े रहे हैं और उनकी अगुवाई में चेन्नई दो बार चैंपियन रह चुकी है लेकिन अब चेन्नई पर दो साल का प्रतिबंध लगा हुआ है। धोनी की कप्तानी के सब कायल हैं लेकिन इस बार उनकी टीम तीन में से दो मैच हार चुकी है और टीम में लय की भी साफ कमी नज़र आ रही है।

धोनी की परेशानी ये है कि नयी टीम में सुरेश रैना, ब्रेंडन मैक्कलम, ड्वान ब्रावो और रविंद्र जडेजा जैसे उनके चेन्नई के पुराने संगी साथी नही हैं हालंकि पुणे के पास अश्विन, केविन पीटरसन, रहाणे, डूप्लेसिस, स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ी भी हैं।

दूसरी तरफ विराट बल्ले से तो रन बना रहे हैं लेकिन बतौर कप्तान अपनी टीम को जीत की राह पर डालने में अब तक नाकाम रहे हैं। बेंगलौर भी अपने तीन में से सिर्फ एक ही मैच जीत पाई है। कोहली ने तीन मैचों में 187 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्ध शतक शामिल हैं।

आगे देखें IPL में धोनी और कोहली की जंग कैसी रही है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement