1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बुमराह और शाहीन को पछाड़ जो रूट बने ICC Player Of The Month

बुमराह और शाहीन को पछाड़ जो रूट बने ICC Player Of The Month

जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी को पछाड़कर जो रूट ने आईसीसी का अगस्त माह के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी का पुरस्कार जीता।

Bhasha Bhasha
Published on: September 13, 2021 15:38 IST
बुमराह और शाहीन को...- India TV Hindi
Image Source : GETTY बुमराह और शाहीन को पछाड़ जो रूट बने ICC Player Of The Month

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ हाल में संपन्न टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की बदौलत स्टार भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को पछाड़कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का अगस्त माह के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी का पुरस्कार जीता।

महिला वर्ग में आयरलैंड की ऑलराउंडर एमियर रिचर्ड्सन को माह की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। रूट ने अगस्त में भारत के खिलाफ तीन टेस्ट में 507 रन बनाए जिसमें तीन शतक भी शामिल हैं। वह इस प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी शीर्ष पर पहुंच गए।

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज उस समय बीच में ही समाप्त हो गई जब भारतीय दल में कोविड-19 मामलों के कारण पांचवें और अंतिम टेस्ट को रद्द करना पड़ा। आईसीसी की वोटिंग अकादमी में शामिल दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जेपी डुमिनी ने बयान में कहा, "मैं प्रभावित हूं कि कप्तान के रूप में अपेक्षाओं और जिम्मेदारी के बीच उसने बल्ले के साथ आगे बढ़कर अगुआई की और दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बने।"

एमियर ने टीम की अपनी साथी गैबी लुईस और थाईलैंड की नताया बूचेथम को पछाड़ा। एमियर ने पिछले महीने महिला टी20 विश्व कप यूरोप क्वॉलीफायर में शानदार प्रदर्शन किया जिसके लिए उन्हें टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। उन्होंने टूर्नामेंट में 4.19 की इकोनॉमी रेट से रन देते हुए सात विकेट चटकाए।

उन्होंने जर्मनी के खिलाफ पहले मैच में छह रन देकर दो जबकि ग्रुप में शीर्ष पर रहे स्कॉटलैंड के खिलाफ 24 रन देकर दो विकेट चटकाए। उन्होंने फ्रांस के खिलाफ बिना रन दिए दो जबकि नीदरलैंड के खिलाफ 22 रन देकर एक विकेट हासिल किया। आयरलैंड की टीम ग्रुप में दूसरे स्थान पर रही।

एमियर ने नीदरलैंड के खिलाफ अंतिम मैच में 49 गेंद में 53 रन की पारी सहित टूर्नामेंट में कुल 76 रन बनाए। एमियर ने कहा, "अगस्त के लिए आईसीसी की माह की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के रूप में नामित होना काफी रोमांचक था और अब विजेता चुना जाना शानदार है।"

रमीज राजा बने 3 साल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन

आईसीसी की वोटिंग अकादमी में जिंबाब्वे के पोमी मबांग्वा ने भी एमियर के प्रदर्शन की सराहना की।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15