1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : 100 रनों की ओपनिंग साझेदारी से रॉय-बेयरेस्टो की जोड़ी ने सचिन-सहवाग के इस रिकॉर्ड को छुआ

IND vs ENG : 100 रनों की ओपनिंग साझेदारी से रॉय-बेयरेस्टो की जोड़ी ने सचिन-सहवाग के इस रिकॉर्ड को छुआ

इंग्लैंड के जेसन रॉय और जॉनी बेयरेस्टो ने पहले विकेट के लिए 100 से अधिक रनों की साझेदारी करके शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 23, 2021 19:43 IST
Jonny Bairstow and Jason Roy- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jonny Bairstow and Jason Roy

टेस्ट और टी20 सीरीज के बाद अब वनडे सीरीज का पहला मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में खेला जा रहा है। जिसमें भारत के द्वारा मिले 318 रनों के विशाल लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने धुआंधार शुरुआत की। इस तरह जेसन रॉय और जॉनी बेयरेस्टो ने पहले विकेट के लिए 100 से अधिक रनों की साझेदारी करके शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

दरअसल, 300 से अधिक रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयरेस्टो ने भारतीय गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार और अपना पहला मैच खेलने वाले प्रसिद्द कृष्णा की गेंदों पर जमकर हल्ला बोला। जिसके चलते दोनों के बीच 135 रनों को साझेदारी हुई। बेयरेस्टो जहां 51 गेंदों पर खबर लिखे जाने तक 80 रन बनाकर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। वहीं दूसरी तरफ जेसन रॉय पारी के 15वें ओवर में प्रसिद्द कृष्णा के वनडे करियर का पहला शिकार बने। रॉय 35 गेंद पर 46 रन बनाकर चलते बने। 

इस तरह 42 पारियों में 12वीं बार रॉय और बेयरेस्टो के बीच 100 रनों की साझेदारी हुई। जो की इंग्लैंड के लिए ओपनिंग करते हुए सबसे अधिक बार 100 रन की साझेदारी करने वाली जोड़ी बन गई है। वहीं वर्ल्ड क्रिकेट में इनकी जोड़ी ने बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे अधिक बार 100 या उससे अधिक की साझेदारी करने के मामले में सचिन-सहवाग ( 12 बार 100 रन की ओपनिंग ) और वॉर्नर- फिंच ( 12 बार 100 रन की ओपनिंग ) की बराबरी कर ली है। 

IND vs ENG : डेब्यू मैच में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले एकलौते बल्लेबाज बने कृणाल पांड्या

जबकि इंग्लैंड के लिए वनडे क्रिकेट 12 बार 100 रनों की साझेदारी किसी भी विकेट के लिए इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन और जो रूट के बीच भी हो चुकी है। इस मामले में भी रॉय और बेयरेस्टो ने उनकी बराबरी कर ली है। 

क्रुणाल पांड्या 58 रन की तूफानी पारी खेलने के बाद हुए इमोशनल, हार्दिक ने गले लगाकर संभाला

अंत में मैच की बात करें तो शिखर धवन (98) और कप्तान विराट कोहली (56) के बाद लोकेश राहुल (नाबाद 62) तथा वनडे में डेब्यू कर रहे क्रुणाल पंडया (नाबाद 58) के बीच छठे विकेट के लिए 61 गेंदों पर हुई 112 रनों की अविजित शतकीय साझेदारी की बदौलत भारत ने पहले वनडे मुकाबले में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 318 रन का लक्ष्य रखा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X