Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs ENG : डेब्यू मैच में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले एकलौते बल्लेबाज बने कृणाल पांड्या

कृणाल पांड्या अन्तराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट के डेब्यू मैच में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले दुनिया के एकलौते बल्लेबाज बन गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 23, 2021 18:05 IST
Krunal Pandya- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Krunal Pandya

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज के बाद अब वनडे सीरीज का पहला मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है। जिसमें अपने डेब्यू वनडे मैच में खेल रहे कृणाल पांड्या ने तूफानी पारी से इतिहास रच डाला है। उन्होंने भारत के लिए नंबर 7 पर खेलते हुए तेजतर्रार अर्धशतक जड़ा। जिसके चलते वो अन्तराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट के डेब्यू मैच में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले दुनिया के एकलौते बल्लेबाज बन गए हैं।

दरअसल मैच के दौरान 41वें ओवर में जब कृणाल के छोटे भाई हार्दिक पांड्या 1 रन बनाकर आउट हो गए।  उसके बाद पहली बार वनडे अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में बल्ला लेकर मैदान में कृणाल पांड्या उतरे और शुरू से ही निडर शॉट्स लगाते चले गए। जिसका आलम ये रहा कि महज 26 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्के की मदद से उन्होंने अपनी फिफ्टी पूरी कर डाली। इस तरह उनके द्वारा खेली गई ये तेज तर्रार पारी किसी खिलाड़ी द्वारा वनडे क्रिकेट के डेब्यू मैच में अभी तक की सबसे तेज फिफ्टी बन गई। जबकि ऐसा करने वाले वो दुनिया के एकलौते बल्लेबाज बन गए हैं। 

वहीं भारत के लिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू करते हुए फिफ्टी जड़ने वाले कृणाल पांड्या 7वें बल्लेबाज बन गए हैं। जिसमें रॉबिन उथप्पा, रविन्द्र जडेजा, और केएल राहुल जैसे बल्लेबाज शामिल हैं। 

भारत के लिए वनडे क्रिकेट के डेब्यू मैच में फिफ्टी जड़ने वाले बल्लेबाज :- 

2006 में रॉबिन उथप्पा

2009 में आर. जडेजा
2013 में अम्बाती रायुडू
2015 में मनीष पांडे
2016 में केएल राहुल
2016 में फ़ैज़ फ़ज़ल
2021 में कृणाल पंड्या *

वहीं वनडे क्रिकेट ले डेब्यू मैच में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए फिफ्टी जड़ने वाले कृणाल पांड्या तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में सबा करीम और रविन्द्र जडेजा शामिल हैं। 

55 सबा करीम बनाम साउथ अफ्रीका ब्लोम्फोनेटिन 1997
60 * रवींद्र जडेजा बनाम श्रीलंका कोलंबो 2009
51 * कृणाल पांड्या बनाम इंग्लैंड* पुणे 2021

मैच की बात करें तो शुरू में शिखर धवन के 98 और कप्तान कोहली के 56 रनों की पारी के बाद अंत में कृणाल पांड्या 58 रन और केएल राहुल के 62 रनों की नाबाद पारी के बदौलत भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 318 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement