1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जस्टिन लैंगर ने कहा, भारत के खिलाफ इस मैच में अंक कटने से ऑस्ट्रेलिया नहीं पहुंचा WTC फाइनल में

जस्टिन लैंगर ने कहा, भारत के खिलाफ इस मैच में अंक कटने से ऑस्ट्रेलिया नहीं पहुंचा WTC फाइनल में

भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में चार अंक गंवाना बेहद निराशाजनक था और इसी कारण उनकी टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में जगह नहीं बना पाई।

IANS IANS
Published on: March 09, 2021 17:53 IST
Justin Langer said, Australia did not reach the WTC final due to points deducted in this match again- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Justin Langer said, Australia did not reach the WTC final due to points deducted in this match against India

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में चार अंक गंवाना बेहद निराशाजनक था और इसी कारण उनकी टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में जगह नहीं बना पाई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मेलबर्न में दूसरे मैच में तय समय से दो ओवर कम करने के कारण आस्ट्रेलिया पर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया था और साथ ही उसे चार डब्ल्यूटीसी प्वॉइंट्स गंवाने पड़े थे। उस मैच में आस्ट्रेलिया को भारत के हाथों आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें - Vijay Hazare Trophy : पृथ्वी शॉ ने तोड़ा धोनी-कोहली का यह खास रिकॉर्ड, खेल डाली 185 रन की तूफानी पारी

लैंगर ने सेन रेडियो से कहा, " हमने कुछ अच्छी क्रिकेट खेली। लेकिन घर में भारत के हाथों हारना बेहद निराशाजनक था। साथ ही धीमी ओवर गति के कारण हमें अंक भी गंवाने पड़े, जिसकी कीमत हमें चुकानी पड़ी।"

उन्होंने कहा, " यह काफी करीबी था और आप इन दिनों टेस्ट क्रिकेट में कितनी बार डॉक किए गए अंक प्राप्त करते हैं? शायद ही कभी। हमारे पास यह है कि हमारे नियंत्रण में, यह एक व्यवहारिक बात है, उस समय जब हमने सोचा था कि ओह, यह इतना बड़ा सौदा नहीं है। लेकिन इसके चलते हमें डब्ल्यूटीसी फाइनल से हाथ धोना पड़ा। जिन चीजों को हम नियंत्रित कर सकते हैं उन्हें हमें नियंत्रित करना होगा।"

ये भी पढ़ें - सचिन तेंदुलकर ने कोविड-19 टेस्ट के दौरान किया मजाक, हड़बड़ाया मेडिकल स्टाफ

डब्ल्यूटीसी की तालिका में आस्ट्रेलिया अपने प्रतिद्व़ंद्वी न्यूजीलैंड से केवल दो प्रतीशत अंक ही पीछे था। लेकिन भारत द्वारा इंग्लैंड को हराने के बाद भारत ने फाइनल में प्रवेश कर लिया और अब डब्ल्यूटीसी का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें - क्या भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीत सकता है? यूसुफ पठान ने दिया जवाब

लैंगर ने कहा, " हमारे मैनेजर गेविन डोवे तब टीम के साथ नहीं थे। वह अपने परिवार के साथ क्रिसमस मनाने के लिए चले गए थे। हमें मैच के बाद अहसास हुआ कि हमारी ओवर गति धीमी हो गई थी। अब यह हमारी तरफ से वास्तव में लापरवाही थी। मुझे याद है कि बाद में हम टीम रूम में थे और मैंने पेनी (कप्तान टिम पेन) और अपने विश्लेषक डेने हिल्स से इस बारे में बात की। मैं इसको लेकर नाराज था और मुझे लग रहा था कि इससे हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने का मौका गंवा सकते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, " मैंने बाद में खिलाड़ियों से कहा है कि ये दो ओवर हमें विश्व टेस्ट चैंम्पियनशिप के लिए महंगे पड़ सकते हैं। इसलिए हमें इस क्षेत्र में बेहतर करना होगा तथा सिडनी और ब्रिसबेन में ऐसा नहीं होना चाहिए।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X