Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कैफ ने माना, 11 साल से खेलने के बावजूद जडेजा को टीम इंडिया में नहीं मिल रही बराबर की इज्जत

जडेजा ने हाल ही में खेले गये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में हार्दिक पांड्या के साथ नाबाद 66 रनों की पारी खेली थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 05, 2020 13:03 IST
Ravindera Jadega- India TV Hindi
Image Source : @BCCI Ravindera Jadega

भारतीय क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ का मानना है कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि रविन्द्र जडेजा पिछले 11 साल से टीम इंडिया के लिए खेलते आ रहे हैं। इसके बावजूद उन्हें कमतर आंका जाता है। कैफ का ये बयान तब आया है जबा जडेजा ने पहले टी20 मैच में 92 रन पर 5 विकेट गिर जाने के बाद ना सिर्फ टीम इंडिया को संभाला बल्कि एक चुनौतीपूर्ण स्कोर 161 तक भी पहुँचाया। जिससे टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में जीत हासिल हुई।

इस तरह गेंदबाजी के लिए जाने वाले जडेजा ने अपने बल्लेबाजी कौशल में लगातार दूसरी बार टीम इंडिया को जीत की दहलीज तक पहुँचाया है। इससे पहले भी जडेजा ने हाल ही में खेले गये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में हार्दिक पांड्या के साथ नाबाद 66 रनों की पारी खेली थी। जिससे इन दोनों के बीच 6वें विकेट के लिए रिकॉर्ड 150 रनों की नाबाद साझेदारी हुई थी। इस तरह टीम इंडिया का स्कोर 152 रन पर 5 विकेट के बाद 300 के पार जा पहुंचा था और उसे जीत हासिल हुई थी। इतना ही नहीं जडेजा ने एक विकेट भी लिया था। 

ऐसे में जडेजा की तारीफ करते हुए मोहम्मद कैफ ने ट्वीटर पर लिखा, "लगातार दो मैचों में उन्होंने भारत को व्हाइट-बॉल क्रिकेट में इतनी अहमियत दी है कि वह बहुत जरूरी संतुलन प्रदान करते हैं।" 

ये भी पढ़ें - खिलाड़ी के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका-इंग्लैंड के बीच मैच हुआ स्थगित

कैफ ने आगे ट्वीटर पर लिखा, "11 सालों से टीम इंडिया में खेलने के बावजूद उन्हे उस तरह का सम्मान टीम में नहीं मिलता। जिसके वो हकदार हैं।मुझे ऐसा लगता है की भारत उन्हें आगे काफी मिस करेगा।

ये भी पढ़ें - विराट कोहली ने छोड़ा डार्सी शॉट का कैच तो फैन्स को आई 'लगान' फिल्म की याद, देखें मजेदार ट्वीट्स

बता दें कि तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में पारी के अंतिम ओवर में रविंद्र जडेजा के सिर पर मिशेल स्टार्क की गेंद लग गई। जिससे चोटिल जडेजा की कनकशन विकल्प के तौर पर युजवेंद्र चहल को उतारा गया जिन्होंने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाये और भारत की आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को कैनबरा में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 11 रन की जीत में अहम भूमिका अदा की। इस तरह जडेजा अब चोटिल होने के बाद आगामी दो टी20 मैचों से बाहर हो गये हैं और उनकी जगह शार्दुल ठाकर को टीम में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें - AUS vs IND 1st T20I : चोटिल जडेजा के कन्कशन सब्स्टीट्यूट के रूप में भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए चहल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement