Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

विराट कोहली से महान बल्लेबाज हैं केन विलियम्सन, पूर्व कीवी कप्तान ने बताई ये वजह

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ग्लेन टर्नर ने मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने के मामले में मौजूदा कप्तान केन विलियम्सन को भारतीय कप्तान विराट कोहली से ऊपर रखा है।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 14, 2020 21:42 IST
Kane Williamson and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Kane Williamson and Virat Kohli

डेनेडिन| न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ग्लेन टर्नर ने मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने के मामले में मौजूदा कप्तान केन विलियम्सन को भारतीय कप्तान विराट कोहली से ऊपर रखा है। द टेलीग्राफ ने टर्नर के हवाले से कहा, " कोहली जब बड़े हो रहे थे तो उनको तेज पिचों पर काफी कम खेलना का मौका मिला और ऐसी परिस्थितियों से उनका सामना हुआ, जहां गेंद लगातार स्विंग हो रही हो। लेकिन विलियम्सन का अनुभव ज्यादातर ऐसी ही परिस्थितियों से हुआ।"

उन्होंने कहा, " कोहली का सामना ऐसी पिचों से ज्यादा हुआ जो टर्न लेती थी, जिसके कारण वह घुमाव लेती हुई पिच पर खेलने के ज्यादा आदी हैं। ऐसी परिस्थिति जहां गेंद कम स्विंग करती हो या तेज ज्यादा ना हो तो उनके लिए गेंदबाजों पर हावी होकर खेलना का मौका होता है।"

पूर्व कप्तान ने कहा, "मैं केवल इतना ही कहना चाहूंगा कि मुश्किल हालात में बल्लेबाजी करने के लिए कोहली की जगह विलियमसन के साथ जाऊंगा। जहां बल्लेबाजी की स्थिति बेहतर हो उस जगह कोहली कहीं ज्यादा आक्रामक होते हैं। इसी कारण उनकी टीम को कहीं ज्यादा उनके हक में फैसले मिलते हैं।"

ये भी पढ़ें - कार्लोस ब्रेथवेट ने ठोंका दावा, विंडीज को टेस्ट क्रिकेट में करना है राज तो बस इस चीज में करना होगा सुधार

वहीं क्रिकेट की बात करें तो बीसीसीआई सितम्बर से नवंबर माह के बीच आईपीएल को कराना चाहता है। जिसके लिए वो इस साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने आईसीसी टी20 विश्वकप के भविष्य के फैसले पर भी नजर बनाए रखे हुए हैं। ऐसे में अगर टी20 विश्वकप स्थगित होता है बीसीसीआई को आईपीएल कराने में काफी आसानी हो सकती है। जिसके चलते वो आईसीसी के फैसले का इंतज़ार कर रही है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement