Friday, March 29, 2024
Advertisement

विराट कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को आउट करने को लेकर बेताब रहते हैं आमिर

 पाकिस्तानी तेज गेंदबाज आमिर का मानना है कि वो कोहली को मैदान में नहीं बल्कि एक अन्य बल्लेबाज को आउट करने को लेकार ज्यादा लालयित रहते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 26, 2020 19:00 IST
Aamir and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Aamir and Virat Kohli

वर्ल्ड क्रिकेट में जिस तरह भारत और पकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को लेकर फैंस लालायित रहते हैं। ठीक उसी तरह इन दोनों टीमों के बीच मैच भी काफी हाई टेंशन वाला होता है। इस तरह भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान खिलाड़ियों के बीच भी नोक - झोंक होती रहती है। वर्तमान में देखा जाए तो सभी पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बीच गेंद और बल्ले के बीच प्रतिस्पर्धा काफी तूल पकडती है। ये दोनों खिलाड़ी जब भी आमने - सामने होते हैं तो फैंस का रोमांच चरम पर होता है। हलांकि इससे इतर पाकिस्तानी तेज गेंदबाज आमिर का मानना है कि वो कोहली को मैदान में नहीं बल्कि एक अन्य बल्लेबाज को आउट करने को लेकार ज्यादा लालयित रहते हैं।

आमिर विराट को मौजूदा दौर का सबसे बेस्ट बल्लेबाज मानते हैं, लेकिन जब भारतीय खिलाड़ी की विकेट लेने की बात आती है तो वो विराट से ज्यादा रोहित शर्मा का विकेट लेने के बेताब रहते हैं।

मोहम्मद आमिर की बात पाकिस्तान के पत्रकार साज सादिक से हुई और उनसे पूछा गया कि क्रिकेट के मैदान पर वो किस बल्लेबाज को आउट करने के लिए सबसे ज्यादा बेताब रहते हैं। इसके जवाब में आमिर ने कहा कि ऐसे बहुत सारे बल्लेबाज हैं, लेकिन रोहित शर्मा इन सबमें पहले स्थान पर हैं।

गौरतलब है कि साल 2017 आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में मो. आमिर ने रोहित शर्मा को आउट किया था। इस मैच में आमिर ने ना सिर्फ रोहित बल्कि विराट व शिखर धवन को आउट करके टीम इंडिया के टॉप आर्डर को तहस - नहस कर दिया था। जिसके चलते पाकिस्तान फ़ाइनल मैच जीतने में कामयाब रहा था।

ये भी पढ़े : अपने करियर के दौरान शोएब अख्तर इस बल्लेबाज को कभी नहीं कर पाए 'बोल्ड', बताया नाम

इस मैच के बारे में आमिर ने स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा था कि फाइनल मैच के बाद अब रोहित की राय मेरे लिए बदल गई है वो उन्हें एक सामान्य बल्लेबाज नहीं मानते। वो असाधारण बल्लेबाज हैं और भारत के लिए उनका जो रिकॉर्ड है मैं उसकी इज्जत करता हूं। एक बार फिर से शायद एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में इन दोनों का आमना-सामना हो, लेकिन ये टूर्नामेंट खेले जाएंगे या नहीं इस पर सस्पेंस है।

ये भी पढ़े : कोच भरत अरुण को है विश्वास, टीम इंडिया के इन चार गेंदबाजों की 'चौकड़ी' है कमाल

बता दें आमिर को हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के कारण सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है। पाकिस्तान के लिए अभी तक वो 36 टेस्ट, 61 वनडे और 48 अंतराष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके हैं। जिसमें उनके नाम क्रमशः 119, 81 और 59 विकेट शामिल है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement