Thursday, March 28, 2024
Advertisement

NZW vs AUSW : फ्रांसिस मैकाय का ऑलराउंड प्रदर्शन, न्यूजीलैंड ने श्रृंखला बराबर की

फ्रांसिस मैकाय ने आलराउंड प्रदर्शन किया जिससे न्यूजीलैंड की महिला टीम ने दूसरे टी20 मुकाबले में आस्ट्रेलिया को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 30, 2021 15:12 IST
NZW vs AUSW: Francis MacKay all-round performance, New Zealand equalize series- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES NZW vs AUSW: Francis MacKay all-round performance, New Zealand equalize series

नेपियर। फ्रांसिस मैकाय ने पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के बावजूद आलराउंड प्रदर्शन किया जिससे न्यूजीलैंड की महिला टीम ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां आस्ट्रेलिया को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की। कप्तान सोफी डिवाइन के सुबह बीमार पड़ जाने के कारण मैकाय को टीम में जगह मिली लेकिन गेंदबाजी करते समय उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। 

टी-20 विश्व कप में कोहली नहीं, इस खिलाड़ी को रोहित के साथ ओपनिंग का विकल्प मानते हैं पूर्व चयनकार्ता शरणदीप सिंह

इसके बावजूद मैकाय ने पारी का आगाज भी किया 39 गेंदों पर 46 रन बनाये जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल हैं। मैकाय के अलावा एमिलिया केर ने 36 रन का योगदान दिया। जब केर आउट हुई तब न्यूजीलैंड को 18 गेंदों पर 29 रन चाहिए थे। 

अर्जेंटीना में भारतीय हॉकी टीम की अगुवाई करेंगे मनप्रीत

ऐसे में मैडी ग्रीन (नाबाद 16) और हन्नाह रोव (नाबाद 14) ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली और टीम का स्कोर छह विकेट पर 131 रन पर पहुंचाकर उसे जीत दिलायी। ग्रीन ने आखिरी गेंद पर विजयी चौका लगाया। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बेथ मूनी के नाबाद 61 तथा कप्तान मेग लैनिक (27) और राचेल हेन्स (29) के उपयोगी योगदान के बावजूद चार विकेट पर 129 रन बनाये थे। 

विराट-रोहित के बीच खत्म हुई 'कड़वाहट', कोच रवि शास्त्री ने इस तरह कराई नई दोस्ती की शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया को कम स्कोर पर रोकने में मैकाय ने अहम भूमिका निभायी। इस ऑफ स्पिनर ने नयी गेंद संभाली और चार ओवर में 20 रन देकर दो विकेट लिये। तीसरा और निर्णायक टी20 मैच एक अप्रैल को ऑकलैंड में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की श्रृंखला होगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement