Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोरना के बीच पाकिस्तान टीम का इंग्लैंड दौरा होगा काफी अहम - यूनिस खान

इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी कोच बने पूर्व खिलाड़ी यूनिस खान का मानना है कि कोरोना के बीच पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा काफी अहम साबित होने वाला है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 10, 2020 21:44 IST
Younis Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Younis Khan

कोरोना महामारी के कारण जहां सभी प्रकार की खेल गतिविधियों को या तो स्थगित कर दिया है या फिर रद्द किया जा चुका है। ऐसे में सभी क्रिकेट बोर्ड जल्द से जल्द अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी को लेकर प्रयासरत हैं। जिसके चलते इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज को अपने देश बुला लिया है। जिससे इन दोनों देशों के बीच 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज खेली जा सकती हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज के बाद पाकिस्तान टीम को भी इंग्लैंड दौरे पर जाना है। जिसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी हामी भर दी थी। इस तरह हाल ही में इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी कोच बने पूर्व खिलाड़ी यूनिस खान का मानना है कि कोरोना के बीच पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा काफी अहम साबित होने वाला है। 

जिस पर युनिस खान ने कहा, "खिलाड़ियों के लिये बदले हुए हालात में ढलना कठिन होगा। कई मायनों में यह सीरीज काफी अहम है। दुनिया भर की नजरें इन दोनों टीमों पर होंगी। इंग्लैंड का दौरा वैसे भी हमारे लिये हमेशा महत्वपूर्ण रहता है।’’ 

उन्होंने आगे कहा, "कोरोना महामारी के चलते मानक संचालन प्रक्रिया के तहत खेलना खिलाड़ियों के लिये आसान नहीं होगा। इसमें सहयोगी स्टाफ की भूमिका अहम होगी। उन्हें इसका ध्यान रखना होगा।’’ 

गौरतलब है की देश में कोरोना वायरस के केस बढ़ने के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले अभी राष्ट्रीय टीम के लिए शिविर न लगाने का फैसला किया है। बोर्ड का मानना है कि इस समय देश में कोरोना के कारण हालत अच्छे नहीं हैं जिसके चलते खिलाड़ी बाहर अभ्यास नहीं कर सकेंगे।

पीसीबी ने एक बयान में कहा था कि देश में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए शिविर लगाने के इंतजामात करना मुश्किल है और साथ ही खिलाड़ियों को सुरक्षित माहौल प्रदान करना भी चुनौतीपूर्ण रहेगा इसलिए पीसीबी ने इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले राष्ट्रीय पुरुष टीम के लिए शिविर न लगाने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें - बाबर आजम ने चुनी भारत-पाकिस्तान की संयुक्त टी20 टीम, इन भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

बता दें कि कोरोना महामारी के बीच सबसे पहले हमे जुलाई माह में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज देखने को मिल सकती है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज इंग्लैंड में 8 जुलाई से शुरू होगी। जबकि उसके बाद पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड का दौरा करना है। जिसमें सभी क्रिकेट फॉर्मेट के खिलाड़ियों को मिलाकर कुल 25 खिलाड़ियों का दौरे के लिए चयन किया जाना है। जो एक महीना पहले ही इंग्लैंड जाकर आइसोलेशन में रहेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement