Friday, April 19, 2024
Advertisement

PAK v SA : नौमान अली के दम पर पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से दी मात

स्पिनर नौमान अली और यासिर शाह शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने कराची में खेले गए पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया।

IANS Reported by: IANS
Updated on: January 29, 2021 16:45 IST
PAK v SA : नौमान अली के दम पर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY PAK v SA : नौमान अली के दम पर पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से दी मात

कराची| बाएं हाथ के स्पिनर नौमान अली ने शुक्रवार को यहां नेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच विकेट लेकर पाकिस्तान की सात विकेट से जीत सुनिश्चित की। नौमान ने पांच विकेट लिए जबकि यासिर शाह ने भी चार विकेट चटकाए। इनकी बदौलत पाकिस्तान ने दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका को 245 रन पर समेट दिया और फिर 88 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आसान जीत के साथ दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

मेजबान टीम ने सलामी बल्लेबाजों इमरान बट (12), आबिद अली (10) और कप्तान बाबर आजम (30) के विकेट खोए। अजहर अली (नाबाद 31) और फवाद आलम (नाबाद 4) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

IND VS ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में ये दो अंपायर करेंगे डेब्यू, नाम आए सामने

दिन की शुरुआत चार विकेट पर 187 रनों पर करने उतरी मेहमान टीम अपने कुल योग में 58 रन जोड़कर आउट हो गई। एइडेन मार्कराम ने 74 और रेसी वान डेर डुसेन ने 64 रन बनाए। इनके अलावा दक्षिण अफ्रीका का कोई अन्य बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सका।

पहली पारी में मेहमान टीम को पाकिस्तान के 378 रनों के जवाब में 220 रनों पर ढेर कर दिया गया, जिसमें मेजबानों ने 158 रन की बढ़त हासिल की थी। बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम ने शानदार 109 रन बनाए थे, जबकि फहीम अशरफ और बाबर ने भी क्रमश: 64 और 51 का उपयोगी योगदान दिया था।

On This Day : 15 साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ पठान ने किया ऐसा जो बना 'वर्ल्ड रिकॉर्ड', देखें Video

नौमान ने पुरे मैच में 73 रन देकर सात विकेट लिए जबकि यासिर ने 133 रन देकर कुल सात विकेट हासिल किए। अब दोनों टीमें रावलपिंडी में 4 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट में एक-दूसरे का सामना करेंगी।

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement