Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs ENG: अरुण, श्रीधर के साथ शास्त्री भी RT-PCR पॉजिटिव, तिकड़ी नहीं जाएगी मैनचेस्टर

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, "दो रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाये जाने के बाद शास्त्री आरटी पीसीआर टेस्ट में भी पॉजिटिव पाये गए हैं। उन्हें हल्के लक्षण हैं जैसे उनका गला खराब है। वह दस दिन पृथकवास में रहेंगे।"

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: September 06, 2021 18:05 IST
ravi shastri test positive in rt-pcr with arun and sridhar,...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ravi shastri test positive in rt-pcr with arun and sridhar, trio not going to manchester

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री आरटी पीसीआर टेस्ट में भी कोरोना संक्रमित पाये गए हैं और अगले दस दिन पृथकवास में रहेंगे जिससे इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में पांचवें और आखिरी टेस्ट में वह टीम से बाहर रहेंगे। 59 वर्ष के शास्त्री रविवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाये गए थे। सोमवार को उनकी आरटी पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। पांचवां और आखिरी टेस्ट 10 सितंबर से खेला जायेगा।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, "दो रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाये जाने के बाद शास्त्री आरटी पीसीआर टेस्ट में भी पॉजिटिव पाये गए हैं। उन्हें हल्के लक्षण हैं जैसे उनका गला खराब है। वह दस दिन पृथकवास में रहेंगे।"

सूत्र ने कहा, "चूंकि अगला टेस्ट 10 सितंबर से शुरू हो रहा है तो शास्त्री टीम के साथ नहीं जायेंगे। उनका पृथकवास टेस्ट खत्म होने के बाद ही पूरा होगा।"

उनसे करीबी संपर्क में आने वाले सहयोगी स्टाफ के तीन सदस्य गेंदबाजी कोच भरत अरूण, क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर और फिजियो नितिन पटेल भी पृथकवास में हैं। पता चला है कि ये तीनों भी मैनचेस्टर नहीं जायेंगे लेकिन यह पहले ही से तय था।

सूत्र ने कहा, "अरूण, श्रीधर और नितिन को करीबी संपर्क में रहने के कारण पांच दिन पृथकवास में रहना होगा। वैसे भी वे अंतिम टेस्ट के लिये मैनचेस्टर नहीं जा रहे थे। बीसीसीआई क्रिकेटरों के लिये अलग आईपीएल बबल बना रहा है और वे बबल से बबल में ही 15 सितंबर को प्रवेश करेंगे। यह पहले से तय था।"

तीनों कोच इस दौरान कप्तान विराट कोहली और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के संपर्क में रहेंगे जो उनकी गैर मौजूदगी में प्रभार संभालेंगे। सूत्र ने कहा, "जहां तक फिजियो की बात है तो टीम के पास योगेश परमार के रूप में बैकअप है। दो ट्रेनर निक और सोहम भी हैं। इनके अलावा तीन मालिशिये और एक थ्रोडाउन विशेषज्ञ है।"

RT-PCR टेस्ट में भी पॉजिटिव आए शास्त्री, 10 दिनों तक रहना होगा क्वारंटाइन

टीम के सदस्य शनिवार की शाम और रविवार की सुबह कराये गए दो रैपिड एंटीजन टेस्ट में नेगेटिव पाये गए हैं। सहयोगी स्टाफ और सभी खिलाड़ियों को कोरोना के टीके की दोनों डोज लग चुकी है। ऐसी संभावना है कि शास्त्री टीम होटल में उनकी किताब के विमोचन के मौके पर संक्रमण के शिकार हो गए क्योंकि उसमें बाहरी मेहमान भी आये थे। पटेल, श्रीधर और अरूण भी उसमें मौजूद थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement