Friday, April 19, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत के नाम दर्ज हुआ ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड, जिससे धोनी समेत हर विकेटकीपर रहा कोसो दूर!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया जिसे महेंद्र सिंह धोनी 12 साल के टी20 करियर में दूर रहे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 26, 2018 16:51 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGE टी20 मैच में गोल्डन डक पर आउट होने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बने ऋषभ पंत

भारतीय टी20 और टेस्ट टीम के मौजूदा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया जिसे महेंद्र सिंह धोनी 12 साल के टी20 करियर में दूर रहे। यह रिकॉर्ड है टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में गोल्डन डक यानी पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में पंत खराब शॉट का चयन कर आउट हुए थे जिसके बाद हर जगह उनकी आलोचना हो रही थी और अब तीसरे टी20 में वो पहले ही गेंद पर आउट हो गए। भारत के टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में पंत से पहले कोई भी भारतीय विकेटकीपर पहली गेंद पर शून्य पर आउट नहीं हुआ था। पंत ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

महेंद्र सिंह धोनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले अपना नाम टी20 टीम से बाहर कर लिया था ताकि युवा ऋषभ पंत को ज्यादा से ज्यादा खेलने का मौका मिले। वेस्टइंडीज के खिलाफ पंत ने एक मैच में 58 रन बनाए वहीं बाकी दो मैच में वो फेल रहे और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनका बल्ला एक दम खामोश रहा। 

भारत को अब फरवरी में न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है अब देखने वाली बात यह होगी की उस सीरीज में धोनी वापसी टीम में आएंगे या भारतीय टीम पंत को और मौके देना चाहेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement