Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Road Safety World Series : भारत और श्रीलंका के बीच 2011 विश्व कप फाइनल जैसा होगा ये महामुकाबला

कप्तान तेंदुलकर के नेतृत्व में इंडिया लेजेंडस 2011 विश्व कप फाइनल के प्रदर्शन को दोहराने के लिए उत्सुक होगा, जबकि दिलशान के पास इस मुकाबले को जीतकर विश्व कप फाइनल में मिली हार का बदला लेने का मौका होगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 21, 2021 10:25 IST
India Legends vs Srilanka Legends- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @RSWORLDSERIES India Legends vs Srilanka Legends

रायपुर| रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आज (रविवार) रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में इंडिया लेजेंडस का सामना श्रीलंका लेजेंडस से होगा और यह मुकाबला 2011 विश्व कप में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए फाइनल की तरह होगा। इंडिया लेजेंडस के पास इस समय उस विश्व कप टीम के पांच खिलाड़ी हैं, जबकि श्रीलंका के पास 2011 विश्व कप उपविजेता टीम के छह खिलाड़ी फिलहाल इस टीम में हैं। सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली इंडिया लेजेंडस की टीम में वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, यूसुफ पठान और मुनाफ पटेल जैस खिलाड़ी हैं, जबकि तेज गेंदबाज जहीर खान पिछले साल इस टीम का हिस्सा थे।

इस बीच, श्रीलंका लेजेंडस टीम में कप्तान तिलकरत्ने दिलशान, रंगना हेराथ, नुवान कुलसेकरा, अजंता मेंडिस, चमारा सिल्वा और उपुल थरंगा शामिल हैं जो 2011 विश्व कप उपविजेता टीम का हिस्सा थे।

कप्तान तेंदुलकर के नेतृत्व में इंडिया लेजेंडस 2011 विश्व कप फाइनल के प्रदर्शन को दोहराने के लिए उत्सुक होगा, जबकि दिलशान के पास इस मुकाबले को जीतकर विश्व कप फाइनल में मिली हार का बदला लेने का मौका होगा। दोनों टीमें पूरे टूनार्मेंट में शानदार फॉर्म में रही हैं और एक-दूसरे से आगे निकलने की इच्छुक होंगी।

तेंदुलकर की टीम में मजबूत और विस्फोटक बल्लेबाजी क्रम हैं, जिनमें कप्तान सहित सहवाग, युवराज, यूसुफ, कैफ, इरफान और मनप्रीत सिंह गोनी जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

श्रीलंका की टीम भी कम नहीं है। सीजन में टॉप स्कोररों की सूची में शीर्ष तीन में उनके दो बल्लेबाज हैं। दिलशान सात मैचों में 250 रन बनाकर, दो अर्धशतक के साथ शीर्ष पर हैं और उसके बाद थरंगा हैं, जो पांच मैचों में 224 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

ये भी पढ़े - इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से टीम इंडिया को हुए 5 बड़े फ़ाएदे, जो आगामी टी20 विश्वकप में दिला सकते हैं जीत  

इंडिया को हालांकि श्रीलंका की गेंदबाजी से सतर्क रहना होगा, जिसके गेंदबाज टॉप फॉर्म में हैं, खासकर आफ स्पिनर दिलशान। उनके अलावा पिछले मैच में पांच विकेट लेने वाले कुलसेकरा और धमिका प्रसाद पूरी गति से विरोधियों के लिए अपनी गेंदबाजी से खतरा बने हुए हैं। कुलसेकारा को पिछले मैच में दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच विकेट मिले थे।

इंडिया को अपने गेंदबाजी विभाग में कड़ी मेहनत करनी होगी। पिछली बार जब इंडिया लेजेंडस और श्रीलंका लेजेंडस की भिड़ंत हुई थी, तो इंडिया ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी।

ये भी पढ़े - टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने डेविड मलान

टीमें  (संभावित):

इंडिया लेजेंडस : सचिन तेंदुलकर (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, एस बद्रीनाथ, युवराज सिंह, यूसुफ पठान, इरफान पठान, मुनाफ पटेल, मनप्रीत सिंह गोनी, प्रज्ञान ओझा, आर विनय कुमार, नोएल डेविड, नमन ओझा।

श्रीलंका लेजेंड्स : तिलरत्ने दिलशान(कप्तान), चमारा सिल्वा, दुलंजना विजिनसिंघे, मलिंदा वारनपुरा, सनथ जयसूर्या, उपुल थरंगा, अजंता मेंडिस, धमिका प्रसाद, नुवान कुलसेकरा, रंगना हेराथ, थिलन तुषारा, चिंतका जयसिंघे, परवेज महारूफ, रसेल आर्नोल्ड, चमारा कपुगेदरा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement