Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा ने किया खुलासा, 2017 में दोहरा शतक जड़ने के बाद इस वजह से भावुक हो गई थी उनकी पत्नी

आखिरी बार जब रोहित ने वनडे में 200 रनों की पारी खेली थी तब उनकी 13 दिसंबर 2017 को शादी की सालगिरह थी और इस मौके पर उनकी पत्नी ऋतिका भावुक हो गईं थी

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 06, 2020 12:24 IST
Rohit Sharma, Shikhar Dhawan, Mayank Agarwal, BCCI, Rohit Sharma 208- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Rohit sharma

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में तीन बार दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी हैं। रोहित ने दो बार यह कारनामा श्रीलंका के खिलाफ किया है जबकि एक दोहरा शतक उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा था। आखिरी बार जब रोहित ने वनडे में 200 रनों की पारी खेली थी तब उनकी 13 दिसंबर 2017 को शादी की सालगिरह थी और इस मौके पर उनकी पत्नी ऋतिका भावुक हो गईं थी।

हालांकि ऋतिका के भावुक होने के पीछे कुछ अलग कहानी थी जिसका खुलासा खुद रोहित ने मयंक अग्रवाल के साथ एक वीडियो चैट में किया और बताया कि जब वह 196 रन बनाकर खेल रहे थे उस दौरान रन लेते समय में शायद मेरी कलाई हल्का सा मुड़ गया था जिसे देखकर और वह डर गई थी और भावुक हो गई।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध, ये है वजह

इस बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, ''जब मैं पवेलियन वापस लौट कर ऋतिका से पूछा कि तुम रोई क्यों थीं तो उसने मुझसे कहा कि उन्हें लगा शायद मेरी कलाई में चोट आ गई है जिसकी वजह से वह भावुक हो गई।''

आपको बता दें कि रोहित शर्मा इस मुकाबले में 153 गेंदों में 208 रनों की पारी खेली थी जिसमें उन्होंन 13 चौके और 12 छक्के लगाए थे। इस मैच में भारतीय टीम ने निर्धारिते 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 392 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था और भारत ने इस मैच को 141 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया था।

यह भी पढ़ें-  इंग्लैंड दौरे पर वेस्टइंडीज को खलेगी ब्रावो और हेटमायर की कमी : होल्डिंग

उन्होंने कहा, ''जब मैं उस मैच में बल्लेबाजी करने उतरा तो मैंने बिल्कुल भी नहीं सोचा था कि मैं दोहरा शतक लगाऊंगा लेकिन जब मैंने 125 रन बना लिए तब मुझे लगा कि मैं कर सकता हूं ऐसा क्योंकि उस मैं नहीं बल्कि गेंदबाज दवाब में थे और मैं जनाता था कि जब तक मैं कोई गलती नहीं करता हूं मैं आउट नहीं होउंगा और यह मेरे फिर आसान हो गया।"

भारतीय के अलावा रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल इंडियन प्रीमयर लीग में दो अलग-अलग मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के हिस्सा हैं। हालांकि कोरना वायरस महामारी के कारण यह लीग अनिश्चित समय के लिए स्थगित हो गया है जिसके कारण ये खिलाड़ी अभी अपने-अपने घर में हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement