Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

विजडन में नहीं आया रोहित शर्मा का नाम तो नाराज हुए सुनील गावस्कर, कहा- क्या उन्हें आएगी नींद?

विजडन ने इस साल के टॉप 5 परफॉर्मर की लिस्ट में हिटमैन रोहित शर्मा को नहीं शामिल किया। जिससे नाराज सुनील गावस्कर ने विजडन को आडें हाथों लिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 20, 2020 16:49 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma

इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी विश्वकप 2019 में भारत भलें ही न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच हारकर ख़िताब की दौड़ बाहर हो गया था। लेकिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला इस टूर्नामेंट में रन उगल रहा था। उन्होंने टूर्नामेंट में 5 शतक ठोककर विश्व रिकॉर्ड बनाया। जिसके बाद भी विजडन ने इस साल के टॉप 5 परफॉर्मर की लिस्ट में हिटमैन रोहित शर्मा को नहीं शामिल किया। जिससे नाराज टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने विजडन को आडें हाथों लिया है।

विजडन 2019 के टॉप 5 परफॉर्मर में रोहित के नहीं नहीं चुने जाने पर सुनील गावस्कर ने मिड-डे में छपे अपने कॉलम में कहा है कि रोहित शर्मा को भले ही इससे निराशा हाथ लगी हो, लेकिन एक शख्स है जो चिंतित नहीं है। गावस्कर ने कहा है कि अब ये पत्रिका पक्षपाती विचारों के लिए और अंग्रेजी धरती पर प्रदर्शनों को वरीयता देने के लिए सही नहीं रही।

गावस्कर ने लिखा है, "एक तर्क हो सकता है कि स्टीव स्मिथ को पहले साल में क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया था। यह एक बार फिर इस बात की पुष्टि करता है कि दूसरे सर्वश्रेष्ठ या फिर निचले प्रदर्शन को जगह मिलती है। यह भी याद रखें कि एक खिलाड़ी को हजारों रन और सैकड़ों विकेट मिल सकते हैं, लेकिन अगर इंग्लैंड में ऐसा नहीं हुआ है, तब भी वह पांच की सूची में नहीं होगा, क्योंकि इंग्लैंड में केवल प्रदर्शन को ध्यान में रखा जाता है।"

ये भी पढ़ें : के. एल राहुल नीलाम करेंगे अपना विश्व कप 2019 का बल्ला, जानिए क्या है वजह

गावस्कर ने आगे लिखा, "सबसे पहले, एक बात स्पष्ट कर दूं: रोहित लिस्ट में नहीं आने से नींद नहीं खो रहा है। भारतीय टीम और वे सभी देश की जीत के लिए चिंतित होते हैं, क्योंकि वे देश के लिए खेल रहे होते हैं। अपने प्रयासों की सराहना उन्हें टीम के सदस्यों से मिलनी चाहिए। यह सबसे मधुर प्रशंसा है जिस हर कोई क्रिकेटर चाहता है। इसलिए, रोहित के लिए यह कोई गलती नहीं है। वह जानते हैं कि उन्होंने विश्व कप की अपनी खोज में भारतीय टीम को अपना सब कुछ दिया था।"

ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि अगर भारतीय टीम विश्व कप 2019 का सेमीफाइनल न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत जाती तो फिर विश्व कप की ट्रॉफी भी भारतीय कप्तान विराट कोहली उठाते, लेकिन सेमीफाइनल मैच में टॉप ऑर्डर फ्लॉप होने की वजह से सेमीफाइनल में भारत को हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें : भारतीय स्पिन गेंदबाजों का कैसे करे सामना, ऑनलाइन सिखा रहे हैं आयरलैंड के बलबर्नी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement