Monday, April 29, 2024
Advertisement

सलमान खान के भाई ने खरीदी लंका प्रीमियर लीग में टीम, क्रिस गेल होंगे टीम का हिस्सा

सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान ने इस टूर्नामेंट की कैंडी टस्कर्स फ्रैंचाइजी को खरीदा है। सोहेल खान की इस टीम में टी20 क्रिकेट के बादशाह और यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल भी मौजूद हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 21, 2020 13:20 IST
Salman Khan brother bought team in Lanka Premier League, Chris Gayle to be part of the team- India TV Hindi
Image Source : PTI Salman Khan brother bought team in Lanka Premier League, Chris Gayle to be part of the team

21 नवंबर से शुरू हो रहे लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन में अब बॉलीवुड के भी कदम पड़ चुके हैं। जी हां, सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान ने इस टूर्नामेंट की कैंडी टस्कर्स फ्रैंचाइजी को खरीदा है। सोहेल खान की इस टीम में टी20 क्रिकेट के बादशाह और यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल भी मौजूद हैं।

सोमवार को निकले ड्राफ्ट में लीग की पांच फ्रेंचाइजियों ने दुनियाभर के खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीम में शामिल किया। कैंडी टस्कर्स  ने गेल के अलावा श्रीलंका के कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, नुवान प्रदीप के अलावा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकिट जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को शामिल किया है। श्रीलंका के पूर्व कप्तान हशन तिलकरत्ने इस टीम के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा होंगे।

ये भी पढ़ें - आईपीएल 2020 प्वॉइंट्स टेबल में टॉप करना चाहती है आरसीबी, एबी डी विलियर्स ने दिया बड़ा बयान

टीम द्वारा प्रेस रिलीज में सोहेल खान ने कहा "लंका प्रीमियर लीग में काफी कुछ करने की क्षमता है और हम इसका हिस्सा बनाकर काफी खुश हैं। श्रीलंका के फैन्स में इस खेल को लेकर काफी जुनून है और मुझे विश्वास है कि इस टीम को बड़ी तादाद में प्रशंसक मिलेंगे। जाहिर तौर पर क्रिस गेल यूनिवर्सल बॉस हमारे पास है, लेकिन वह अकेले नहीं है, हमारे पास युवा खिलाड़ियोंं के साथ अच्छी और संतुलित टीम है। मैं फाइनल खेलने के लिए अपनी टीम का समर्थन करता हूं।"

बता दें, इस लीग में दो भारतीय क्रिकेटर मनप्रीत गोनी और मनविंदर बिस्ला भी खेलेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों को कोलंबो किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया है।

ये भी पढ़ें - KXIP vs DC : केएल राहुल ने ग्लेन मैक्सवेल को बताया 'मैच विनर खिलाड़ी', कहा उनका फॉर्म में लौटना अच्छे संकेत

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज गोनी ने भारत के लिए अब तक दो वनडे मैच खेले हैं। इसमें एक उन्होंने हांगकांग के खिलाफ और दूसरा बांग्लादेश के खिलाफ खेला है।

44 साल के गोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 44 मैच खेले हैं। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज बिस्ला ने अब तक 35 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 798 रन बनाए हैं।

कोलंबो किंग्स ने इसके अलावा श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को अपनी टीम में शामिल किया है।

कैंडी टस्कर्स टीम : क्रिस गेल, कुसाल परेरा, लियाम प्लंकेट, वहाब रियाज, कुसल मेंडिस, नुवान प्रदीप, सीक्युगेन प्रसन्ना, एसेला गुनारत्ने, नवीन-उल-हक, कमलू मेंडिस, दिलरुवान परेरा, प्रियमल परेरा, कवीष्का अंजुला, लसिथ एम्बुलेंस निशान फ़र्नांडो, चामिका एडिरसिंघे, इशान जयरात्ने

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement