Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सकलैन मुश्ताक को पाकिस्तान क्रिकेट में जल्द मिल सकती है ये अहम जिम्मेदारी

पीसीबी के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार सकलैन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिये हाई परफोरमेन्स कोच बनने के लिये तैयार हो गये हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 24, 2020 23:07 IST
Saqlain Mushtaq- India TV Hindi
Image Source : GETTY Saqlain Mushtaq

कराची| पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक को लाहौर स्थित हाई परफोरमेन्स केंद्र में कोच पद पर नियुक्त कर सकता है। पीसीबी के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार सकलैन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिये हाई परफोरमेन्स कोच बनने के लिये तैयार हो गये हैं।

सूत्रों ने कहा, ‘‘सकलैन जल्द ही हाई परफोरमेन्स सेंटर से जुड़ेंगे क्योंकि पीसीबी ने नदीम खान को हाई परफोरमेन्स निदेशक नियुक्त करके इस केंद्र में बदलाव की प्रक्रिया शुरू कर दी है।’’ सकलैन इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच या सलाहकार रह चुके हैं। उन्होंने पिछले साल पाकिस्तान ए टीम के मुख्य कोच पद के लिये भी आवेदन किया था लेकिन तब एक अन्य पूर्व क्रिकेटर एजाज अहमद को उन पर प्राथमिकता दी गयी थी।

वहीं कोरोना वायरस संकट के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( पीसीबी ) ने हाल ही में जानकारी दी थी कि वह अपने 25 खिलाड़ियों को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड दौरे पर भेजने की तैयारी कर रहा है। पाकिस्तान के इस दौरे के अगस्त महीने में शुरू होने की उम्मीद है। इसी के मद्देनजर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाक टीम के खिलाड़ियों को अगले 3 महीने तक जैव सुरक्षित वातावरण में रखने का फैसला किया है जोकि इंग्लैंड के दौरे की समाप्ति तक बरकरार रहेगा। यही कारण है कि सकलैन को हाई परफोरमेन्स केंद्र पर कोच के लिए बोला गया है।

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने बताया था कि 25 खिलाड़ी विशेष विमान से जुलाई के पहले सप्ताह में इंग्लैंड रवाना होंगे और 14 दिन क्वॉरंटाइन पूरा होने के बाद मैच शुरू होंगे। वसीम खान ने जोर देकर कहा कि खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सर्वोपरि होगी और कोई भी खिलाड़ी इंग्लैंड जाने के लिए बाध्य नहीं होगा।

ये भी पढ़ें - सुरेश रैना ने बताया मौजूदा भारतीय टीम में सबसे बेहतरीन फील्डर का नाम

बता दें कि पाकिस्तान को इंग्लैंड के साथ अगस्त माह में 3 टेस्ट मैचों की सीरीज और उसके बाद इतने ही टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है। हालांकि कोविड-19 महामारी के चलते ये दोनों ही सीरीज बिना फैंस के खेला जाना तय माना जा रहा है। जिसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम अभी से तैयारी में जुट गई है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement