Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आग उगलता सरफराज का बल्ला, तिहरा शतक के बाद हिमाचल के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक

रणजी ट्रॉफी में सरफारज खान का बल्ला आग उगल रहा है। उत्तर प्रदेश के खिलाफ तिहरा शतक लगाने के बाद आज उन्होंने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 27, 2020 20:28 IST
Sarfaraz Khan, Ranji Trophy- India TV Hindi
Image Source : PTI Sarfaraz Khan bat Fires, after triple century in Ranji Trophy He hit Double Century against Himachal Pradesh

मुंबई रणजी टीम के मिड ऑडर बल्लेबाज सरफराज खान का बल्ला इस समय आग उगल रहा है। उत्तर प्रदेश के खिलाफ तिहरा शतक लगाने के बाद भी सरफराज खान की रन बनाने की भूख खत्म नहीं हुई और आज उन्होंने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ रणजी मैच में दोहरा शतक लगा दिया। हिमाचल और मुंबई के बीच राउंड 7 का मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है। इस मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सरफराज खान के दोहरे शतक की मदद से पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 372 रन बनाए। खराब रोशनी की वजह से पहले दिन का खेल जल्द ही खत्म कर दिया गया।

सरफराज खान बल्लेबाजी करने उस समय आए जब टीम 16 रन पर अपने तीन उप्री क्रम के बल्लेबाज खो बैठी थी। इसके बाद सिद्देश लाड भी जल्द ही पवेलियन लौट गए। टीम की नैया डूबते देख सरफराज ने कप्तान अदित्य तरे के साथ पारी को संभाला और दोनों के बीच 143 रन की साझेदारी हुई, तरे ने 100 गेंदों पर 62 रन की पारी खेली। दिन का खेल खत्म होने तक सरफराज 32 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 226 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। उनके साथ शुभम रंजन नाबाद 44 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

उल्लेखनीय है, इससे पहले उत्तर प्रदेश के खिलाफ सरफराज ने तिहरा शतक जड़ा था। सरफराज ने 391 गेंदों में 301 रन की नाबाद पारी खेली और भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के अंदाज में छ्क्के से अपना तिहरा शतक पूरा किया था। सरफराज मुंबई की ओर से तिहरा शतक लगाने वाले 7वें बल्लेबाज बने थे। यही नहीं, 10 साल बाद मुंबई के किसी बल्लेबाज ने तिहरा शतक जड़ा था। इससे पहले रोहित शर्मा ने साल 2009 में 309 रन की पारी खेली थी। हालांकि इस मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था और मैच ड्रॉ हो गया था।

कर्नाटक बनाम रेलवे 
 
दिल्ली में कर्नाटक के खिलाफ रेलवे ने छह विकेट 98 रन पर गंवा दिये। प्रतीक जैन ने 14 रन देकर चार विकेट लिये जबकि अभिमन्यु मिथुन को दो विकेट मिले।
 
सौराष्ट्र बनाम बड़ौदा
 
वडोदरा में जयदेव उनादकट के छह विकेट की मदद से सौराष्ट्र ने बड़ौदा को 154 रन पर आउट कर दिया। केदार जाधव ने 52 रन बनाये जबकि युसूफ पठान ने 34 रन का योगदान दिया। जवाब में सौराष्ट्र ने छह विकेट पर 114 रन बना लिये।
 
मध्यप्रदेश बनाम उत्तर प्रदेश
 
इंदौर में मध्यप्रदेश ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ पहली पारी में 230 रन बनाये । जवाब में उप्र के तीन विकेट 22 रन पर निकल गए। 
 
(With PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement