1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कोरोना के कारण स्कॉटलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाला T20I मैच रद्द

कोरोना के कारण स्कॉटलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाला T20I मैच रद्द

स्कॉटलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच को कोरोना महामारी के कारण आखिरकार रद्द कर दिया गया है। क्रिकेट स्कॉटलैंड ने ये जानकारी दी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 17, 2020 18:36 IST
कोरोना के कारण...- India TV Hindi
Image Source : CRICKETSCOTLAND.COM कोरोना के कारण स्कॉटलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाला T20I मैच रद्द

स्कॉटलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच को कोरोना महामारी के कारण आखिरकार रद्द कर दिया गया है। क्रिकेट स्कॉटलैंड ने ये जानकारी दी है।बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि 29 जून को होने वाला यह मुकाबला अब नहीं खेला जायेगा। उन्होंने कहा कि कि खर्चे और लॉजिस्टिक्स के कारण एडिनबर्ग में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में यह एक मैच आयोजित करना संभव नहीं होगा। बता दें, आस्ट्रेलिया को इंग्लैंड से लिमिटेड ओवर की सीरीज से पहले ये मैच खेला जाना था।

क्रिकेट स्कॉटलैंड ने अपने बयान में कहा, ‘‘कोविड-19 के कारण अंतरराष्ट्रीय खेलों के लिये लगी पाबंदियों के चलते क्रिकेट स्कॉटलैंड ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट (ईसीबी) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I मैच को रद्द करने पर सहमति जतायी है जो 29 जून को ‘द ग्रेंज’ में खेला जाना था।’’

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान

क्रिकेट स्कॉटलैंड के सीईओ गस मैके ने कहा, "स्कॉटलैंड के सभी लोगों के लिए निराशाजनक खबर है। हमने सभी संभावित विकल्पों पर विचार किया और निष्कर्ष निकाला कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I मैच का आयोजन संभव नहीं है।"

इस एकमात्र मैच के रद्द होने के बाद अब इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट (ईसीबी) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में लिमिटेड ओवर सीरीज को आयोजित करने पर बातचीत कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड