Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

शाहीद अफरीदी ने हरभजन, युवराज और गौतम गंभीर को बताया मजबूर, जानिए क्या है मामला

अफरीदी ने एक बार फिर अपने बयान का समर्थन किया है और युवराज, हरभजन व गौतम गंभीर जैसे खिलाड़ियों को मजबूर बताया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 26, 2020 17:09 IST
Yuvraj Singh, Harbhajan Singh and Shahid Afridi- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Yuvraj Singh, Harbhajan Singh and Shahid Afridi

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने हाल ही में कश्मीर और उसके बाद पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए बेतुके बयान दिए थे। जिसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने ना सिर्फ उन्हें करार जवाब दिया था बल्कि उनसे अपनी दोस्ती तक खत्म होने की बात कह डाली थी। ऐसे में अफरीदी ने एक बार फिर अपने बयान का समर्थन किया है और युवराज, हरभजन व गौतम गंभीर जैसे खिलाड़ियों को मजबूर बताया है।

अफरीदी ने पाकिस्तानी चैनल हम न्यूज से कहा, " हरभजन और युवराज ने मेरे फाउंडेशन के लिए जो किया उसके लिए मैं हमेशा उनका आभारी रहूंगा। लेकिन सबसे बड़ी मुश्किल ये है कि वो लोग एक मजबूर हालात में जी रहे हैं। वो वहां रह रहे हैं ऐसे में उनकी यह मजबूरी है। मुझे पता है कि लोग वहां क्या महसूस कर रहे हैं। इसके आगे मैं कुछ नहीं कह सकता हूं।"

अफरीदी ने हाल में कश्मीर पर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बयान दिया था। हरभजन ने इस पर कहा था अब से उनका पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के साथ कोई रिश्ता नहीं है।

हरभजन ने एक यूट्यूब चैनल से कहा था , "शाहिद अफरीदी ने हमारे देश और हमारे प्रधानमंत्री के बारे में बात करते हुए बहुत परेशान किया है। ये स्वीकार्य नहीं है।"

स्टार आफ स्पिनर ने कहा था, " ईमानदारी से कहूं तो उन्होंने (अफरीदी) हमें अपनी मदद के लिए कहा। ऐसे में, हमने इसे मानवता के लिए और कोरोनावायरस के कारण पीड़ित लोगों की मदद के लिए किया था। लेकिन अंत में अफरीदी ने हमारे साथ ये किया।"

हरभजन ने आगे कहा, "ये एक बीमार आदमी है जो हमारे देश के बारे में ऐसा सोचता है। मुझे बस इतना कहना है कि शाहिद अफरीदी से हमारा कोई लेना-देना नहीं है। अफरीदी को अपने देश पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए और अपनी सीमा में रहना चाहिए। मुझे केवल इतना ही कहना है कि हमारे देश के खिलाफ उसने जो भी बोला वो बर्दाश्त के बाहर है और मैं आज से उसके साथ सभी रिश्ते तोड़ता हूं।"

ये भी पढ़े : अपने करियर के दौरान शोएब अख्तर इस बल्लेबाज को कभी नहीं कर पाए 'बोल्ड', बताया नाम

वहीं, युवराज ने ट्वीट करके कहा था, "अफरीदी के हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए गए बयान से बेहद निराश हूं। एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते जो भारत के लिए खेला हो, मैं इस तरह के शब्द स्वीकार नहीं कर सकता। मैंने वो अपील आपके (अफरीदी के) कहने पर इंसानियत के नाते की थी, लेकिन अब दोबारा नहीं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement