1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. लंका प्रीमियर लीग में इस टीम से खेलेंगे शाहिद अफरीदी और सरफराज अहमद

लंका प्रीमियर लीग में इस टीम से खेलेंगे शाहिद अफरीदी और सरफराज अहमद

अफरीदी को टीम का ‘आइकन खिलाड़ी’ चुना गया और पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने उमर को ट्विटर पर शुक्रिया कहा। 

Bhasha Bhasha
Published on: September 04, 2020 17:04 IST
Shahid Afridi and Sarfraz Ahmed will play with this team in Lanka Premier League- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shahid Afridi and Sarfraz Ahmed will play with this team in Lanka Premier League

कराची। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी और सरफराज अहमद आगामी लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में गॉल ग्लैडिएटर्स के लिये खेलेंगे जिसे पाकिस्तान सुपर लीग की फ्रेंचाइजी क्वेटा ग्लैडिएटर्स के मालिक ने खरीदा था। 

क्वेटा ग्लैडिएटर्स के मालिक नदीम उमर ने बुधवार को यहां गॉल ग्लैडिएटर्स की जर्सी का अनवारण करते हुए यह घोषणा की। अफरीदी को टीम का ‘आइकन खिलाड़ी’ चुना गया और पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने उमर को ट्विटर पर शुक्रिया कहा। 

ये भी पढ़ें - ENG v AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में बटलर करेंगे ओपनिंग, मोर्गन ने की पुष्टि

 

इस साल पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तांस के लिये खेलने वाले 40 साल के खिलाड़ी ने ट्वीट किया, ‘‘गॉल ग्लैडिएटर्स का आइकन खिलाड़ी बनकर गर्व है। मैं नदीम उमर भाई का शुक्रिया करना चाहता हूं और साथ ही उन्हें पाकिस्तान से एलपीएल में टीम खरीदने वाली पहली फ्रेंचाइजी बनने के लिये बधाई देना चाहता हूं।’’ 

लंका प्रीमियर लीग का आयोजन 14 नवंबर से छह दिसंबर तक किया जायेगा और श्रीलंकाई बोर्ड ने लीग के सारे अधिकार बेच दिये हैं जिसमें प्रसारण और मीडिया अधिकार शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें - कोरोना मामलें सामने आने के बाद पुरुष पहलवानों ने WFI से कैम्प स्थगित करने की अपील की

बता दें, बोर्ड ने कुछ समय पहले कहा था कि उसने टूर्नामेंट के प्रबंधन और संचालन के लिए इनोवेटिव प्रोडक्शन ग्रुप (IPG) के साथ करार किया है। 23 मैचों वाली लीग तीन अंतरराष्ट्रीय स्थानों पर खेली जाएगी: रंगीरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सुरियावा महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम।

कोलंबो, कैंडी, गाले, दांबुला और जाफना शहरों के नाम वाली पांच टीमें लीग में भाग लेंगी। एसएलसी ने कहा कि आईपीजी को फ्रेंचाइजी के लाइसेंस, प्रसारण, उत्पादन और आयोजन के अधिकारों की पेशकश की गई थी।

ये भी पढ़ें - इस एक गलती की वजह से जब 1979 में विश्व रिकॉर्ड बनाने से चूक गए थे सुनील गावस्कर

बोर्ड ने बयान में आगे कहा, "एक स्थानीय लीग का स्वागत दोनों खिलाड़ियों और प्रशंसकों द्वारा समान रूप से किया जाता है क्योंकि यह खिलाड़ियों को दुनिया में शीर्ष खिलाड़ियों के साथ खेलने के अपने कौशल को सुधारने के लिए एक मंच प्रदान करता है, जबकि कुछ गुणवत्ता वाले क्रिकेट देखने के लिए स्थानीय प्रशंसकों के लिए एक अवसर प्रदान करता है।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X