1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Exclusive | भारत के लिए सीरीज जीतना आसान नहीं रहेगा, कोहली-एंडरसन के बीच होगी कड़ी टक्कर: सौरव गांगुली

Exclusive | भारत के लिए सीरीज जीतना आसान नहीं रहेगा, कोहली-एंडरसन के बीच होगी कड़ी टक्कर: सौरव गांगुली

5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले सौरव गांगुली ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 24, 2018 20:52 IST
भारत के पूर्व कप्तान...- India TV Hindi
भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली Photo: Getty Images

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 1 अगस्त से होनी है और सीरीज से पहले दोनों देशों के बीच बयानबाजी का दौर जारी है। हाल ही में जेम्स एंडरसन ने विराट कोहली पर बड़ा बयान देते हुए कहा था कि अगल कोहली को लगता है कि उन्हें अपने रनों से नहीं बल्कि टीम इंडिया की जीत से मतलब है तो वो झूठ बोल रहे हैं। साफ है कि दुनिया के दो सबसे बड़े खिलाड़ियों के बीच बयानबाजो हो रही है और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। इंडिया टीवी से खास बातचीत में सौरव गांगुली ने कई सारी बातें सामने रखीं। आइए आपको बताते हैं कि इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में सौरव गांगुली ने क्या कुछ कहा। 

विराट कोहली-जेम्स एंडरसन में होगी कड़ी टक्कर: सौरव गांगुली ने माना कि विराट कोहली और जेम्स एंडरसन के बीच कड़ी टक्कर होगी। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि ये एंडरसन 4 साल पहले वाले एंडरसन नहीं हैं और ना ही विराट कोहली 4 साल पहले वाले कोहली हैं। इस बार कोहली अच्छी लय और फॉर्म के साथ इंग्लैंड जा रहे है और ऐसे में एंडरसन और कोहली के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

भारत के लिए सीरीज जीतना आसान नहीं होगा: सौरव गांगुली ने ये भी माना कि भारत इंग्लैंड से सीरीज तो जीत सकता है लेकिन टीम इंडिया के लिए सीरीज जीतने आसान नहीं रहेगा। इंग्लैंड की टीम भी अच्छा खेल दिखा रही है और ऐसे में टीम इंडिया को आसानी से सीरीज में जीत हासिल नहीं होगी।

के एल राहुल और मुरली करें ओपनिंग: ओपनिंग के सवाल पर सौरव गांगुली ने कहा कि मेरे हिसाब से भारतीय टीम को के एल राहुल और मुरली विजय के साथ जाना चाहिए। दोनों बल्लेबाज शानदार लय और फॉर्म में हैं और ऐसे में टीम इंडिया को इन्हीं को ओपनिंग में मौका देना चाहिए। हालांकि शिखर धवन ने अफगानिस्तान के खिलाफ लंच से पहले शतक लगाकर इतिहास रचा था। ऐसे में ये फैसला टीम मैनेजमेंट को लेना होगा। लेकिन मेरे हिसाब से राहुल और विजय को पारी का आगाज करना चाहिए।

टेस्ट में कुलदीप-अश्विन को खिलाना चाहिए: गांगुली ने भारत की स्पिन गेंदबाजी पर कहा कि भारत को पहले टेस्ट में आर अश्विन और कुलदीप यादव के साथ उतरना चाहिए। दोनों बेहतरीन गेंदबाज हैं और दोनों इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में कामयाब रह सकते हैं। हालांकि गांगुली ने ये भी कहा कि प्रैक्टिस मैच में अश्विन और जडेजा को खिलाना चाहिए और कुलदीप यादव को आराम दिया जाना चाहिए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X