1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20I में सुर्यकुमार की धमाकेदार शुरुआत, भारत के लिए बड़े से बड़ा खिलाड़ी भी नहीं कर पाया है ऐसा !

T20I में सुर्यकुमार की धमाकेदार शुरुआत, भारत के लिए बड़े से बड़ा खिलाड़ी भी नहीं कर पाया है ऐसा !

सुर्या टी-20 इंटरनेशनल में तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने अपनी पारी की शुरूआत छक्के के साथ की है। सुर्यकुमार ने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर यह छक्का लगाया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 18, 2021 20:05 IST
Suryakumar yadav, India vs England, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC Suryakumar yadav

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी सुर्यकुमार यादव इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरते ही धमाकेदार शुरूआत की। सुर्या रोहित शर्मा के आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए और पहली ही गेंद पर उन्होंने छक्के के साथ अपना खाता खोला।

इस शानदार शुरुआत के साथ ही सुर्या टी-20 इंटरनेशनल में तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने अपनी पारी की शुरूआत छक्के के साथ की है। सुर्यकुमार ने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर यह छक्का लगाया। भारत के लिए ऐसा करने वाले वह पहले बल्लेबाजी भी बने हैं।

इसके अलावा उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल की अपनी पहली पारी में अर्द्धशतक भी लगाया। सुर्या ने महज 28 गें में अपना पचासा पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के भी लगाए।

यह भी पढ़ें- IND v ENG : विराट के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने रोहित, T20 में हासिल किया ये बड़ा मुकाम

 

सुर्या से पहले टी-20 इंटरनेशनल की अपनी पहली पारी में पाकिस्तान के सोहेल तनवीर ने छक्के के साथ शुरुआत की थी। तनवीर ने साल 2007 में भारत के खिलाफ यह कारनामा किया था।

इसके अलावा साउथ अफ्रीका के मंगलिसो मोशलो ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर की पहली पारी में छक्के के साथ आगाज किया था।  

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : चौथे टी20 में जीत के लिए पूर्व क्रिकेटर ने दिया नया फार्मूला, सामने रखा अजीब संयोग

आपको बता दें कि सुर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में ही डेब्यू का मौका मिला लेकिन पारी में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई थी जिसके कारण वह सिर्फ फील्डिंग करने ही मैदान पर उतरे थे। वहीं तीसरे मुकाबले में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। हालांकि सीरीज के चौथे मैच में उन्हें टीम में शामिल किया गया।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे इस चौथे मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। इंग्लैंड सीरीज में अबतक मैच जीत चुकी है और सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई हुई है।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania