1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Syed Mushtaq Ali Trophy : रोमांचक फाइनल में तमिलनाडु ने कर्नाटक को 4 विकेट से हराया, लगातार दूसरी बार बना चैंपियन

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021-22 : रोमांचक फाइनल में तमिलनाडु ने कर्नाटक को 4 विकेट से हराया, लगातार दूसरी बार बना चैंपियन

तमिलनाडु ने तीसरी बार यह घरेलू टी20 टूर्नामेंट अपने नाम किया। संयोग से इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब भी तमिलनाडु की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 22, 2021 16:28 IST
Syed Mushtaq Ali Trophy 2021-22, Tamil Nadu vs Karnataka, sports, cricket, Shahrukh khan, Manish pan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCIDOMESTIC Syed Mushtaq Ali Trophy 2021-22

Highlights

  • सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के फाइनल में तमिलनाडु ने कर्नाटक को 4 विकेट से हराया
  • तमिलनाडु की जीत में शाहरुख खान हीरो रहे, जिन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर जरूरी रन पूरे किए
  • कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 151 रन बनाए थे जिसके जवाब में तमिलनाडु ने 6 विकेट पर 153 रन बना लिए

मध्यक्रम के बल्लेबाज शाहरूख खान के आखिरी गेंद पर लगाये गये छक्के के दम पर मौजूदा चैंपियन तमिलनाडु ने कर्नाटक को बेहद रोमांचक फाइनल में चार विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट का खिताब बरकरार रखा। तमिलनाडु को 152 रन के लक्ष्य के सामने आखिरी गेंद पर पांच रन की दरकार थी। ऐसे में शाहरूख ने बायें हाथ के तेज गेंदबाज प्रतीक जैन की गेंद को डीप स्क्वायर लेग पर छह रन के लिये भेजा। उन्होंने 15 गेंद पर नाबाद 33 रन बनाये जिसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल हैं। 

तमिलनाडु ने तीसरी बार यह घरेलू टी20 टूर्नामेंट अपने नाम किया। संयोग से इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब भी तमिलनाडु की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता था।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ : रोहित शर्मा ने की रविचंद्रन अश्विन की जमकर तारीफ, दिया यह बड़ा बयान 

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 32 रन था लेकिन वह आखिर में सात विकेट पर 151 रन बनाने में सफल रहा। उसकी तरफ से अभिनव मनोहर ने 46 और प्रवीण दुबे ने 33 रन का योगदान दिया जबकि जे सुचित ने सात गेंद पर 18 रन की पारी खेली।

तमिलनाडु के लिये बायें हाथ के स्पिनर आर साई किशोर ने चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिये। तमिलनाडु ने लक्ष्य का पीछा करते हुए बीच में बेहद धीमी बल्लेबाजी की। हरि निशांत (12 गेंद पर 23 रन) और एन जगदीशन (46 गेंदों पर 42 रन) ने पहले विकेट के लिये 29 रन जोड़े। निशांत के आउट होने के बाद तमिलनाडु के बल्लेबाजों को रन बनाने के लिये संघर्ष करना पड़ा। 

कप्तान विजय शंकर ने 18 रन बनाये लेकिन इसके लिये उन्होंने 22 गेंद खेली। इससे टीम पर दबाव बन गया और उसे आखिरी दो ओवर में 30 रन की जरूरत थी। लंबे शॉट खेलने में माहिर शाहरूख ने यहां से जिम्मा संभाला। 

यह भी पढ़ें- SL vs WI : स्पिनरों ने कराई वेस्टइंडीज की वापसी, पहली पारी में 386 रनों पर सिमटी श्रीलंका

उन्होंने विद्यासागर पाटिल के 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम की उम्मीद बंधायी थी। जब टीम के सामने छह गेंद पर 16 रन का लक्ष्य था तब आर साइ किशोर (नाबाद छह) ने पहली गेंद पर चौका लगाया। प्रतीक ने बीच में कोई बड़ा शॉट नहीं लगने दिया लेकिन इस बीच उन्होंने दो वाइड की जो कर्नाटक को महंगी पड़ी। शाहरूख को उनकी शानदार पारी के लिये मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। 

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15