Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : कर्नाटक को 9 विकेट से हराकर पंजाब ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

सरदार पटेल स्टेडियम मोटेरा के नवीनीकरण के बाद यह इस मैदान पर खेला गया पहला प्रतिस्पर्धी मैच था जिसमें शुरू से लेकर आखिर तक पंजाब ही छाया रहा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 26, 2021 16:02 IST
Syed Mushtaq Ali Trophy: Punjab enter the semi-finals after defeating Karnataka by 9 wickets- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCIDOMESTIC Syed Mushtaq Ali Trophy: Punjab enter the semi-finals after defeating Karnataka by 9 wickets

अहमदाबाद। सिद्धार्थ कौल की अगुवाई में गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन तथा बेहतरीन फॉर्म में चल रहे प्रभसिमरन सिंह की धमाकेदार पारी के दम पर पंजाब ने मंगलवार को कर्नाटक को 44 गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

ये भी पढ़ें - विंडीज दौरे के लिए श्रीलंका टीम के मैनेजर नियुक्त किए गए जेरोम जयरत्ने

सरदार पटेल स्टेडियम मोटेरा के नवीनीकरण के बाद यह इस मैदान पर खेला गया पहला प्रतिस्पर्धी मैच था जिसमें शुरू से लेकर आखिर तक पंजाब ही छाया रहा। पंजाब ने टॉस जीतकर कर्नाटक को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया और उसकी पूरी टीम को 17.2 ओवर में 87 रन पर ढेर कर दिया। 

पंजाब ने 12.4 ओवर में एक विकेट पर 89 रन बनाकर जीत दर्ज की। ग्रुप ए में अपने सभी मैच जीतने वाले पंजाब ने छोटे लक्ष्य के सामने पहले ओवर में ही अभिषेक शर्मा (चार) का विकेट गंवा दिया लेकिन इसके बाद सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन (37 गेंदों पर नाबाद 49) और कप्तान मनदीप सिंह (33 गेंदों पर नाबाद 35) ने कर्नाटक के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। 

ये भी पढ़ें - अश्विन, सुंदर या कुलदीप, जानें किसे मिल सकता है इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मौका ?

प्रभसिमरन ने दो चौके और तीन छक्के तथा मनदीप ने चार चौके और एक छक्का लगाया। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 85 रन की अटूट साझेदारी की। इससे पहले पंजाब के गेंदबाजों की तूती बोली। 

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली हार के बाद छलका वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस का दर्द

अनुभवी सिद्धार्थ कौल ने चार ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट लिये। उनके अलावा संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह और रमनदीप सिंह ने दो-दो विकेट हासिल किये। 

कर्नाटक के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें अनिरूद्ध जोशी ने सर्वाधिक 27 रन बनाये। उनके अलावा श्रेयस गोपाल (13), कप्तान करुण नायर (12) और देवदत्त पडिक्कल (11) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाये थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement