टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए 2000 क्रिकेट दिग्गजों ने किया अप्लाई, रवि शास्त्री की राह हुई मुश्किल!

बैंगलोर मिरर की रिपोर्ट में ये दावा किया गया कि पूर्व साउथ अफ़्रीकी खिलाड़ी जोंटी रोड्स ने टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए आवेदन किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 01, 2019 12:18 IST
Ravi Shastri- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ravi Shastri, Head Coach Team India

टीम इंडिया के हेड कोच के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अंतिम तिथि 30 जुलाई रखी थी। जिसके बाद अब बैंगलोर मिरर में ये रिपोर्ट सामने आई है कि टीम इंडिया का हेड कोच बनने लिए पूरे क्रिकेट जगत से कुल 2000 लोगों ने अप्लाई किया है, जिनमें कई दिग्गजों के नाम भी शामिल है। ऐसे में वेस्टइंडीज दौरे से आने के बाद टीम इंडिया के वर्तमान हेड कोच रवि शास्त्री के लिए दोबारा कोच चुने जाने की राह आसान नहीं होने वाली है।

इस रिपोर्ट में ये बताया गया है कि कुछ नाम ऐसे हैं, जिनकी चर्चा जोरों पर हैं। जैसे की ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी टॉम मूडी, जिनके पास कोचिंग का बहुत अधिक अनुभव है। इसके साथ ही न्यूजीलैंड टीम को 6 साल तक कोचिंग देने और वर्तमान में किंग्स इलेवन पंजाब के कोच पूर्व कीवी खिलाड़ी माइक हेसन भी इस दौड़ में शामिल है। जबकि देशी कोचों की बात करें तो रॉबिन सिंह और लालचंद राजपूत दो बड़े नाम शामिल है, जिनके कोच चुने जाने की संभावना जोरों पर है।

इसके अलावा मुम्बई इंडियंस के लिए पिछले तीन साल से बल्लेबाजी सलाहकार बने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी महेला जयवर्धने ने पहले टीम इंडिया के हेड कोच बनने के लिए अपनी इच्छा जताई थी लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने अभी तक अप्लाई नहीं किया। इस रिपोर्ट में आगे कहा गया कि बहुत अधिक आवेदन आने से बीसीसीआई को सभी का मूल्यांकन करने में देरी लगेगी।

इसके अलावा बैंगलोर मिरर की रिपोर्ट में ये दावा किया गया कि पूर्व साउथ अफ़्रीकी खिलाड़ी जोंटी रोड्स ने टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए आवेदन किया है।

बता दें की वर्तमान में टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर है। जहां पर टीम के पूरे कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल इस दौरे तक बढ़ाया गया है। ऐसे में 3-3 टी20, वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलने के बाद टीम इंडिया जब अपनी घरेलू सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने उतरेगी तो उसके पास बदला हुआ कोचिंग स्टाफ मौजूद होगा। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ( सीएसी ) टीम इंडिया के नए कोच का चुनाव करेगी। जिसमें कपिल के साथ अंशुमान गायकवाड और शांता रंगास्वामी (महिला क्रिकेटर) भी शामिल होंगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड