1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने दिया संकेत, भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में होगा जुबानी घमासान

Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने दिया संकेत, भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में होगा जुबानी घमासान

तीसरे टेस्ट मैच में रोमांच सिर्फ गेंद और बल्ले से ही नहीं बल्की खिलाड़ियों के बीच आपसी तकरार से भी देखने को मिल सकती है जिसका संकेत ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने दे दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 06, 2021 8:23 IST
Tim Paine, cricket, India vs Australia, sports, Ind vs Aus - India TV Hindi
Image Source : PTI Tim Paine and Ajinkya Rahane 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला कल से सिडनी में खेला जाएगा। सीरीज 1-1 की बराबरी पर है ऐसे में तीसरा मुकाबला काफी रोमांचक होनें की उम्मीद है। तीसरे टेस्ट मैच में रोमांच सिर्फ गेंद और बल्ले से ही नहीं बल्की खिलाड़ियों के बीच आपसी तकरार से भी देखने को मिल सकती है जिसका संकेत ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने दे दिया है।
 
'द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' के रिपोर्ट के मुताबिक कप्तान टिम पेन ने कहा, ''तीसरे टेस्ट मैच में कुछ ना कुछ तनाव जरूर होगा। यह तनाव सिर्फ क्रिकेट को लेकर नहीं बल्की मैदान के बाहर से जो खबरें आ रही है उसे लेकर होगा।'' 
 
 
 
उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि यह कुछ लोगों के बीच ही होगा अब देखना यह होगा कि कैसा होता है।'' 
 
पेन ने कहा, ''मैं यह नहीं कहुंगा कि ऐसा किसी झुंझलाहट की वजह से होगा। मैं बस यह कहना चाहता हूं कि मैदान के बाहर जो माहौल बना है उससे कारण उसका असर मैदान के अंदर भी देखने को मिलेगा।''
 
इसके अलावा टिम ने बीसीसीआई पर भी निशाना साधा और कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड अपनी शक्ति का जिस तरह से इस्तेमाल करना चाह रही है उससे साफ पता चलता है कि विश्व क्रिकेट में उसका कितना दबदबा है।
 
 
 
दरअसल तीसरे टेस्ट से पहले इस तरह की बातें चौथे टेस्ट मैच को लेकर हो रही है जो कि ब्रिसबेन में खेला जाएगा। ब्रिसबेन में वहां की क्वींसलैंड सरकार भारतीय टीम पर क्वारंटीन के सख्त नियमों को लागू करने पर अड़ी हुई है।
 
वहीं भारतीय पक्ष का कहना है कि वह होटल के बंद कमरों में क्वारंटीन के कड़े नियमों का पालन नहीं करना चाहती है। इस पर भारतीय पक्ष का तर्क है कि जब मैच के दौरान दर्शन क्रिकेट के मैदान पर आ सकते हैं और मुकाबले का रोमांच उठा सकते हैं तो खिलाड़ियों पर क्वारंटीन के कड़े नियम क्यों लगाए जा रहे हैं।
 
 
 
हालांकि यह शिकायत कहीं भी आधिकारिक रूप से दर्ज नहीं कराई गई है और नहीं बीसीसीआई ने इस बाबत ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड को कुछ कहा है लेकिन खबरों की माने तो ब्रिसबेन टेस्ट को लेकर वहां की सरकार ने जो फैसला लिया है उससे भारतीय टीम खुश नहीं है।
 
ऐसे में इन्हीं सब बातों का मुद्दा बनाकर सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्लेजिंग कर सकते हैं।
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड