Saturday, May 11, 2024
Advertisement

PAK v NZ : पाकिस्तान का 1 विकेट चटकाते ही T20I में इतिहास रच देगा ये कीवी गेंदबाज

T20I क्रिकेट में 100 या उससे ज्यादा विकेट लेने के मामलें में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 117 विकेट के साथ टॉप पर हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 26, 2021 13:52 IST
PAK v NZ : पाकिस्तान का 1...- India TV Hindi
Image Source : GETTY PAK v NZ : पाकिस्तान का 1 विकेट चटकाते ही T20I में इतिहास रच देगा ये कीवी गेंदबाज

पाकिस्तान ICC T20 वर्ल्ड कप के 19वें मुकाबले में आज न्यूजीलैंड का सामना करेगा। शारजाह में खेले जाने वाले इस मुकाबले में जहां पाकिस्तान टीम न्यूजीलैंड से हिसाब बराबर करने के इरादे से उतरेगी। वहीं, न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप में जीत से अपने अभियान का आगाज करना चाहेगी।

इस मुकाबले में वैसे तो बाबर आजम और केन विलियम्सन जैसे बड़े खिलाड़ियों पर सभी की निगाहें टिकी होंगी लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो इस मैच में एक विकेट लेते ही इतिहास रच देगा। हम बात कर रहे हैं 32 साल के कीवी तेज गेंदबाज टिम साउदी की जो इस मैच में एक विकेट लेते ही एक खास क्लब में शामिल हो जाएंगे।

दरअसल, T20I क्रिकेट में सिर्फ 2 ही गेंदबाज अभी तक 100 विकेट लेने का कारनामा कर पाए हैं। अगर आज के मैच में साउदी एक विकेट चटका लेते हैं, तो वह T20I क्रिकेट 100 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन जाएंगे। साउदी ने अभी तक 83 मैचों में 99 विकेट लिए हैं।

PAK v NZ, T20 World Cup 2021 Live Streaming: देखें पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड मुकाबला LIVE Online On Hotstar

T20I क्रिकेट में 100 या उससे ज्यादा विकेट लेने के मामलें में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 117 विकेट के साथ टॉप पर हैं। श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा 107 विकेट लेकर इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं। T20I में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे पायदान पर अफगानिस्तान के राशिद खान है जिन्होंने 52 मैचों में 99 विकेट अपने नाम किए हैं जबकि टिम साउदी इतने ही विकटों के साथ चौथे पायदान पर हैं। 

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इन दोनों गेंदबाजों में कौन पहले 100 विकेट लेने का कारनामा कर पाता है। अगर आज के मैच में साउदी को कोई विकेट नहीं मिला तो राशिद खान के पास अगले मैच में 100 विकेट लेने वाले गेंदबाजों के क्लब में शामिल होने का सुनहरा मौका होगा।

PAK vs NZ, Live match updates : न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले पाकिस्तानी खेमें में क्या चल रहा है

टिम साउदी के साथी खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल के पास भी आज के मैच में इतिहास रचने का मौका होगा। मार्टिन गुप्टिल अगर आज के मैच में 3 छक्के लगा देते हैं, तो T20I क्रिकेट में वह 150 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement