Friday, March 29, 2024
Advertisement

NZ v AUS : अंपायर के फैसले का विरोध करना टिम साउदी को पड़ा महंगा, लगी फटकार

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को वेलिंगटन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असंतोष व्यक्त करने के लिये फटकार लगायी गयी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: March 05, 2021 16:22 IST
New Zealand fast bowler Tim Southee, third T20 International, Australia, Wellington- India TV Hindi
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को वेलिंगटन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असंतोष व्यक्त करने के लिये फटकार लगायी गयी। 

दुबई। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को वेलिंगटन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असंतोष व्यक्त करने के लिये फटकार लगायी गयी। साउदी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टॉफ की आचार संहिता के लेवल एक के अनुच्छेद 2.

8 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया। इसके अलावा साउदी के अनुशासनात्मक रिकार्ड में एक डिमैरिट अंक जोड़ दिया गया।

IND vs ENG : पिच की आलोचना करने वालों को सुनील गावस्कर ने कहा 'चल फुट', देखें मजेदार वीडियो

उन्होंने 24 महीने में इस तरह का पहला उल्लघंन किया है। यह घटना बुधवार को मैच के पहले ओवर में हुई जब साउदी अनुचित तरीके से अंपायर पर चिल्लाये क्योंकि आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच के पगबाधा विकेट को ‘नॉट आउट’ करार कर दिया गया। साउदी ने मैच रैफरी जैफ क्रो द्वारा प्रस्तावित जुर्माने और इस उल्लघंन को स्वीकार कर लिया है जिससे अधिकारिक सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पड़ी।

पाकिस्तान सुपर लीग स्थगित होने पर फूटा शोएब अख्तर का गुस्सा, पीएम इमरान खान से की ये मांग

मैदानी अंपायर क्रिस गाफाने और वायने नाइट्स, तीसरे अंपायर शॉन हेग और चौथे अधिकारी क्रिस ब्राउन ने उन पर आरोप तय किये थे। लेवल एक उल्लंघन में न्यूनतम सजा अधिकारिक फटकार और अधिकतम सजा खिलाड़ी की 50 प्रतिशत फीस और एक या दो डिमैरिट अंक होते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement