Friday, April 19, 2024
Advertisement

विराट कोहली और किरोन पोलार्ड ने गोल्डन डक पर आउट होकर बनाया विश्व रिकॉर्ड

ये रिकॉर्ड है वनडे में दोनों कप्तानों के गोल्डन डक पर आउट होने का। आज के मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड दोनों ही गोल्डन डक पर आउट हुए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 18, 2019 20:45 IST
Virat Kohli and Kieron Pollard set world records by getting out on Golden Duck - India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli and Kieron Pollard set world records by getting out on Golden Duck 

क्रिकेट के इतिहास में कई रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं, लेकिन आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे में एक ऐसा रिकॉर्ड बना है जिसे चाह कर भी कोई नहीं तोड़ सकता। जी हां, सही पढ़ा। ये रिकॉर्ड है वनडे में दोनों कप्तानों के गोल्डन डक पर आउट होने का। आज के मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड दोनों ही गोल्डन डक पर आउट हुए हैं।

उल्लेखनीय है, पहली इनिंग के 38वें ओवर में किरोन पोलार्ड ने कप्तान कोहली को गोल्डन डक पर आउट किया था। भारतीय कप्तान आखिरी बार साल 2013 में धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ 'गोल्डन डक' पर आउट हुए थे। यही नहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ कोहली दूसरी बार गोल्डन डक आउट हुए। वहीं दूसरी पारी के 30वें ओवर में शमी ने पोलार्ड को गोल्डन डक पर आउट किया।

साल 2010 के बाद सबसे ज्यादा डक पर आउट होने वाले बल्लेबाजों के मामले में भी कोहली दूसरी स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मामले में पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज 27 डक के साथ पहले स्थान पर हैं। वहीं, कोहली जनवरी, 2010 के बाद से अभी तक 25 बार डक पर आउट हो चुके हैं। इस मामले में तीसरे नंबर पर मोईन अली (25 डक) और तमीम इकबाल और मार्टिन गुप्टिल संयुक्त रुप से चौथे नंबर पर हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement