Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

सुरेश रैना को पछाड़ कप्तान विराट कोहली ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 05, 2019 10:04 IST
सुरेश रैना को पछाड़...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES सुरेश रैना को पछाड़ कप्तान विराट कोहली ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली जब भी किसी मैच में उतरते हैं तो कोई न कोई रिकॉर्ड उनके निशाने पर होता है। विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दिलचस्प बात ये है कि विराट ने सुरेश रैना को पछाड़कर ये उपलब्धि हासिल की।

विराट कोहली टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। विराट से पहले ये रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम दर्ज था जिन्होंने टी-20 क्रिकेट में 8392 बनाए हैं। भारतीय कप्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में 28 रन बनाने के साथ ही रैना को पीछे छोड़ टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। विराट के नाम अब टी-20 क्रिकेट में 8416 रन हो गए हैं।

टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं जिनके खाते में 8291 रन दर्ज हैं। वहीं, शिखर धवन 6953 रन के साथ इस लिस्ट में चौथे स्थान पर काबिज हैं।

इसके अलावा विराट कोहली के नाम टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी है। इस मामले में दूसरे नंबर रोहित का नंबर आता है जिन्होंने अब तक 17 अर्धशतक लगाए हैं। 

गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी 3 मैचों की टी-20 सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से अजेय बढ़त बना चुकी है। सीरीज के पहले मैच में भारत ने 4 विकेट से जीत दर्ज की थी। दूसरे मैच भारत ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 22 रन से जीता। अब सीरीज का तीसरी और आखिरी मैच 6 अगस्त को गुयाना में खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement