Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IND v ENG : ODI सीरीज में रोहित के साथ ओपनिंग करने को लेकर कोहली ने दिया बड़ा बयान

टेस्ट और T20I सीरीज सम्पन्न होने के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच 23 मार्च से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 22, 2021 17:59 IST
IND v ENG : ODI सीरीज में रोहित...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND v ENG : ODI सीरीज में रोहित के साथ ओपनिंग करने को लेकर कोहली ने दिया बड़ा बयान 

टेस्ट और T20I सीरीज सम्पन्न होने के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच 23 मार्च से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है। सीरीज का पहला मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा जिसमें भारत की नजरें जीत से आगाज करने पर होगी। 

इस बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी बैटिंग पॉजिशन को लेकर स्थिति साफ की है। बता दें, कोहली T20I सीरीज के आखिरी मैच में रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज की भूमिका में नजर आए थे और उन्होंने नाबाद 80 रन की पारी खेली थी।

कोहली ने पहले वनडे मैच की पूर्व संध्या पर कहा, मेरा ओपनिंग करना मैच की रणनीति का हिस्सा था और रोहित के साथ ओपनिंग करने में बड़ा मजा आया। इस बात की गारंटी नहीं है कि मैं आगे भी ओपनिंग करता नजर आऊंगा। मैं सभी विकल्प रखने के लिए आईपीएल में ओपनिंग करने जा रहा हूं।"

4 गगनचुम्बी छक्कों के साथ युवराज सिंह ने तूफानी पारी से इंडिया लीजेंड्स को बनाया चैम्पियन, देखें Video

उन्होंने कहा, "अब मैं एक सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी भूमिका को समझना चाहता हूं ताकि मैं सूर्या जैसे किसी व्यक्ति के लिए एक स्लॉट खोल सकूं। मुझे किसी भी तरह की भूमिका निभाने में सक्षम होना चाहिए जो टीम को मेरी आवश्यकता है। हम विश्व कप के करीब फैसला करेंगे।”

T20I सीरीज के आखिरी के कुछ मैचों में अंपायर के निर्णय को लेकर सवाल उठे थे। इस पर भारतीय कप्तान ने कहा, "अंपायर की कॉल बहुत भ्रम पैदा कर रही है। अगर गेंद स्टंप्स से टकरा रही है, तो गिल्लियां गिरने जा रही हैं। एक बुनियादी क्रिकेट भावना के तहत इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि गेंद स्टंप्स से कैसे टकराती है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement