Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND v AUS : टॉप आर्डर में बल्लेबाजी करना चाहते हैं जडेजा, बताई ये वजह

रवींद्र जडेजा ने शुक्रवार को कहा कि वह बल्लेबाजी क्रम में ऊपर खेलना चाहते हैं क्योंकि इससे उन्हें विकेट पर पैर जमाने का समय मिलता है।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 08, 2021 21:03 IST
IND v AUS : टॉप आर्डर में...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND v AUS : टॉप आर्डर में बल्लेबाजी करना चाहते हैं जडेजा, बताई ये वजह

सिडनी| रवींद्र जडेजा ने शुक्रवार को कहा कि वह बल्लेबाजी क्रम में ऊपर खेलना चाहते हैं क्योंकि इससे उन्हें विकेट पर पैर जमाने का समय मिलता है और वह पारी बना सकते हैं। जडेजा ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ नंबर-7 पर आते हुए 57 रनों की पारी खेली थी और कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ 121 रनों की साझेदारी निभाई।

तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद जडेजा ने कहा, "मुझे लगता है कि अगर मैं बल्लेबाजी क्रम में ऊपर खेलूंगा तो, मैं ज्यादा जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करूंगा। इससे आपको पैर जमाने का समय मिलता है। एक बार जब मैं जम गया तो मैं अपनी लय में बल्लेबाजी कर सकता हूं।"

Ind vs Aus : अपने जन्मदिन पर रोहित को 'कॉट एंड बोल्ड' करके हेजलवुड ने रच डाला इतिहास, देखें Video

जडेजा ने कहा, "अगर मैं ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी करूंगा तो मुझे आत्मविश्वास मिलेगा क्योंकि मैं बल्लेबाज से बात कर सकूंगा कि मुझे क्या करना है और क्या नहीं। इसलिए मैं जितनी ऊपरी बल्लेबाजी करूंगा यह मेरे लिए अच्छा होगा और मुझे अपनी पारी बनाने में मदद मिलेगी।"

जडेजा ने कहा कि वह अपने आप को ऑलराउंडर मानते हैं। उन्होंने कहा, "सभी प्रारूप में मेरा काम बल्ले और गेंद दोनों से बल्लेबाजी करना है। यही मुझे बताया गया है। मैंने जब से भारत के लिए खेलना शुरू किया है मेरा काम यही रहा है।"

माता-पिता के सामने शतक जड़ने पर स्मिथ ने दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement