Sunday, May 12, 2024
Advertisement

WI vs SA : रोमांचक सुपर ओवर मुकाबले में वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को दी मात

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भी लिजेले ली के 78 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के के सहारे 61 रन की पारी की मदद से 50 ओवर में सात विकेट पर 192 रन बनाए।

IANS Edited by: IANS
Published on: September 20, 2021 17:05 IST
WI vs SA, West Indies vs South Africa, Super Over match- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@WINDIESWOMEN West Indies vs South Africa

वेस्टइंडीज की महिला टीम ने सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए पांचवें और अंतिम वनडे मुकाबले में सुपर ओवर में दक्षिण अफ्रीका को हराया। इस मैच में मिली हार के बावजूद दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज 4-1 से अपने नाम की। विंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राशदा विलियम्स के 138 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 78 रन के दम पर 50 ओवर में पांच विकेट पर 192 रन बनाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भी लिजेले ली के 78 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के के सहारे 61 रन की पारी की मदद से 50 ओवर में सात विकेट पर 192 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : डेल स्टेन ने बताई कोहली के कप्तानी छोड़ने की बड़ी वजह

दोनों टीमों के बीच स्कोर बराबर रहने पर मैच का फैसला सुपर ओवर के जरिए किया गया जहां दक्षिण अफ्रीका की टीम एक ओवर में छह रन ही बना सकी जबकि विंडीज ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर पांच मैचों की वनडे सीरीज में पहली बार जीत का स्वाद चखा।

विंडीज की ओर से शेनेटा ग्रिमोंड ने चार विकेट लिए जबकि क्आिना जोसेफ को दो विकेट मिला।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : कोहली आज रचेंगे इतिहास, 200वां मैच खेलने के साथ ही करेंगे ये बड़ा कमाल

दक्षिण अफ्रीका की पारी में ली के अलावा ताजमिन ब्रिट्ज ने 48 और मिगनोन डू प्रीज ने 46 रन बनाए जबकि सिनालो जाफता 16 रन बनाकर नाबाद रहीं। इससे पहले, विंडीज की पारी में राशदा के अलावा हेली मैथ्यूज ने 48 रन, रेनिएसे बोयस ने 14 और चेडिएन नेशन ने 11 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से नादिने डी क्र्लेक ने तीन विकेट लिए जबकि कप्तान वान निएर्केक और क्लोए ट्रियोन को एक-एक विकेट मिला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement