Thursday, May 09, 2024
Advertisement

बेंच पर ही कटेगी इन 3 खिलाड़ियों की आयरलैंड सीरीज! 2 का तो डेब्यू होना भी मुश्किल

टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ शुक्रवार से 3 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है। इस सीरीज पर कप्तानी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह को सौंपी गई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: August 16, 2023 11:49 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

भारतीय क्रिकेट टीम आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में हार झेलनी वाली टीम इंडिया अब एक नए रूप में आयरलैंड में उतरने वाली है। कप्तान जसप्रीत बुमराह होंगे और टीम में नए खिलाड़ियों की भरमार है। लेकिन इस टूर पर जाने वाले कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें प्लेइंग 11 में मौका मिलना मुश्किल है।

1. शाहबाज अहमद

आयरलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया में शाहबाज अहमद को जगह मिली है। लेकिन इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में मौका मिल पाना काफी मुश्किल है। शाहबाज ने अभी तक अपनी टी20 डेब्यू नहीं किया है। लेकिन ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए 3 वनडे मैच खेल चुका है। वहीं आईपीएल में शाहबाज के पास 39 मुकाबले खेलने का अनुभव है, जहां उन्होंने 321 रन और 14 विकेट लिए हैं। लेकिन टीम में वॉशिंगटन सुंदर भी मौजूद हैं। ऐसे में प्लेइंग 11 में सुंदर की मौजूदगी में शाहबाज को मौका मिल पाना मुश्किल है।

2. जितेश शर्मा

आयरलैंड सीरीज के लिए जितेश शर्मा को टीम में शामिल किया गया है। जितेश ने अभी तक टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू नहीं किया है। लेकिन इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2023 में 14 मुकाबलों में 309 रन बनाए थे। लेकिन उनकी तेज तर्रार बल्लेबाजी ने सबका दिल जीत लिया। हालांकि आयरलैंड में संजू सैमसन को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया जा सकता है। ऐसे में उन्हें मौका मिल पाना काफी मुश्किल है।

3. मुकेश कुमार

मुकेश कुमार ने वेस्टइंडीज दौरे पर सभी 5 मुकाबले खेले। जहां वो सिर्फ 3 विकेट झटक पाए। टीम में प्रसिद्ध कृष्णा और कप्तान जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। और वहीं वर्ल्ड कप और एशिया कप से पहले इन दोनों ही गेंदबाजों की तैयारियों को देखते हुए हर मैच खेलना जरूरी है। ऐसे में मुकेश को मौका मिल पाना काफी मुश्किल है।

आयरलैंड टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया 

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह , मुकेश कुमार, आवेश खान

ये भी पढ़ें:-

ODI World Cup 2023: 50 दिन बाद शुरू होगा क्रिकेट का वर्ल्ड वॉर, टीम इंडिया कितनी तैयार?

टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी में फिर बदलाव! इस साल टी20 में नजर आएगा तीसरा कॉम्बिनेशन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement