Sunday, February 25, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, इस अहम खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

Pakistan vs Australia: पाकिस्तान की टीम अभी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, जहां उन्हें मेजबान टीम के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 14 दिसंबर को खेलना है। इस मैच में टीम के अहम गेंदबाज अबरार अहमद के खेलने पर अब संशय की स्थिति देखने को मिल रही है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 08, 2023 21:31 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है जहां उसे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। नए कप्तान शान मसूद के नेतृत्व में ये सीरीज खेलने पहुंची पाक टीम को पर्थ के मैदान पर खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले एक बड़ा झटका स्पिन गेंदबाज अबरार अहमद के रूप में लग सकता है। टेस्ट सीरीज से पहले अपनी तैयारियों को परखने के लिए पाकिस्तान की टीम चार दिवसीय अभ्यास मैच प्राइम मिनिस्टर इलेवन टीम के खिलाफ खेल रही है, जिसके तीसरे दिन के खेल के दौरान अबरार अहमद सिर्फ 8 ओवरों की गेंदबाजी करने के बाद वापस ड्रेसिंग रूम लौट गए। अबरार को गेंदबाजी के दौरान उनके दाएं पैर में कुछ दिक्कत का सामना करना पड़ा।

पीसीबी ने अबरार की चोट को लेकर दी जानकारी

अबरार अहमद की चोट को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि उन्होंने दाएं पैर में कुछ दिक्कत की शिकायत की है। अब उसकी एमआरआई कराई जाएगी उस रिपोर्ट के आधार पर ही ये पता चल पाएगा कि वह पहले टेस्ट मैच में चयन के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। अबरार ने अभ्यास मैच की पहली पारी में 27 ओवरों की गेंदबाजी की और मार्कस हैरिस का विकेट भी हासिल किया। पाकिस्तान की टीम को टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 14 दिसंबर से खेलना है और यदि अबरार की चोट गंभीर होती है तो उनका इस मुकाबले में खेलना काफी मुश्किल हो जाएगा। अबरार यदि इस मैच में नहीं खेलते हैं तो पाकिस्तान के पास दूसरे बाएं हाथ के स्पिनर के तौर पर इस दौरे पर नोमान अली का विकल्प मौजूद है।

अभ्यास मैच में पाक कप्तान ने दिखाया शानदार फॉर्म

प्राइम मिनिस्टर इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में पाकिस्तान की तरफ से बल्लेबाजी में उनके नए टेस्ट कप्तान शान मसूद का शानदार फॉर्म देखने को मिला। मसूद ने टीम की पहली पारी में नाबाद 201 रन बनाए। वहीं इसके अलावा सरफराज अहमद ने 41 जबकि बाबर आजम ने 40 रनों की पारी खेली। तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर प्राइम मिनिस्टर इलेवन टीम ने अपनी पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 367 रन बना लिए थे। पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी में खुर्रम शहजाद, अबरार अहमद, फहीम अशरफ और इमाम उल हक ने 1-1 विकेट हासिल किया।

ये भी पढ़ें

पंजाब किंग्स के साथ जुड़ा आरसीबी का ये अहम सदस्य, फ्रेंचाइजी ने दी 7 साल बाद बड़ी जिम्मेदारी

गेंद जा रही थी वाइड तभी बल्लेबाज ने किया कुछ ऐसा कि हो गया बोल्ड, देखें वीडियो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement