Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

AFG vs ENG T20 World Cup 2022: इंग्लैंड की विजयी शुरुआत, अफगानिस्तान को खराब बल्लेबाजी से मिली हार

AFG vs ENG T20 World Cup 2022: इंग्लैंड ने सुपर 12 के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को हराकर विजयी शुरुआत की है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: October 22, 2022 20:05 IST
AFG vs ENG T20 World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV AFG vs ENG T20 World Cup 2022

Highlights

  • इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया
  • सैम करन 5 विकेट लेकर बने मैच के हीरो
  • अफगान बल्लेबाजों ने किया निराश, गेंदबाजों ने की जीतोड़ कोशिश

AFG vs ENG T20 World Cup 2022: इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपना विजयी आगाज करते हुए सुपर 12 के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को 5 विकेट से मात दी। ग्रुप 1 का यह दूसरा मुकाबला था इससे पहले न्यूजीलैंड ने शानदार आगाज करते हुए डिफेंडिंग चैंपियंस और होम टीम ऑस्ट्रेलिया पर 89 रनों की बड़ी जीत दर्ज की थी। पॉइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड अब टॉप पर है और दूसरे स्थान पर इंग्लैंड आ गई है।

इस मैच की बात करें तो टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले खेलते हुए अफगानिस्तान की टीम 19.4 ओवर में महज 112 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में अफगान गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की लेकिन 18.1 ओवर में इंग्लैंड ने पांच विकेट गंवाकर 113 रन बना लिए। इंग्लैंड के लिए इस मैच के हीरो रहे सैम करन जिन्होंने 3.4 ओवर में 10 रन देकर पांच विकेट लिए।

अफगान बल्लेबाजों का फ्लॉप शो

अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में खासा निराश किया। ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज और हजरतुल्लाह जजई पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए। वहीं इब्राहिम जादरान ने 32 और उस्मान घनी ने 30 रन बनाए जरूरी लेकिन स्ट्राइक रेट सिर्फ 100 का ही रन अ बॉल रहा। आखिरी के पांच अफगान बल्लेबाज महज 3 रन के स्कोर में ही आउट हो गए। सैम करन ने इंग्लैंड के लिए पांच, मार्क वुड और बेन स्टोक्स ने 2-2 और क्रिस वोक्स ने एक विकेट लिया।

इंग्लैंड की भी पारी डगमगाई

113 रनों का आसान लक्ष्य चेज करने उतरी इंग्लैंड ने भी यह मुकाबला बहुत विश्वसनीयता से नहीं जीता। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने अंग्रेज बल्लेबाजों के लिए चीजे आसान नहीं होने दी थीं। 35 रन पर पहला विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड का स्कोर 65 रन पर तीन विकेट हो गया था। अगर अफगान बल्लेबाजों ने 150 करीब का लक्ष्य रखा होता तो यहां एक उलटफेर देखने को मिल सकता था।

यह भी पढ़ें:-

न्यूजीलैंड के सामने ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, वर्ल्ड चैंपियन पहले ही मैच में 89 रन से हारे

AFG vs ENG T20 World Cup 2022: इंग्लैंड की विजयी शुरुआत, अफगानिस्तान को खराब बल्लेबाजी से मिली हार

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement