Friday, May 10, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में नहीं खेलेगा ये घातक खिलाड़ी, टीम को लगा तगड़ा झटका

वनडे वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज में भारतीय टीम का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाएगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 15, 2023 12:34 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

India vs Australia T20 Series: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया कमाल का प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 9 मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से होगा। मौजूदा वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। लेकिन इस सीरीज में टीम इंडिया की तरफ से एक चोटिल प्लेयर नहीं खेल पाएगा। 

T20 सीरीज में नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे। उनके बाएं टखने का लिगामेंट फट गया था, जिसके बाद बीसीसीआई मेडिकल टीम ने उन्हें 6 से 8 हफ्ते रेस्ट करने की सलाह दी थी। लेकिन जब वह पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए। इसी वजह से वह मौजूदा वर्ल्ड कप से बाहर हो गए और उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया। ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक चोटिल हार्दिक पांड्या इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। रिपोर्ट में आगे यह भी कहा गया है कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन 15 नवंबर को किया जाना है। 

भारत को जिताए कई मैच 

हार्दिक पांड्या की गिनती बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 11 टेस्ट में 532 रन, 86 वनडे मैचों में 1769 रन और 92 टी20 मैचों में 1348 रन बनाए हैं। वह बेहतरीन बैटिंग के साथ-साथ शानदार गेंदबाजी में भी माहिर प्लेयर हैं। 

ऐसा माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ज्यादातर सीनियर्स प्लेयर्स को रेस्ट दिया जाएगा। वहीं एशियन गेम्स 2023 में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय टीम के प्लेयर्स को मौका मिलेगा। एशियन गेम्स में भारतीय टीम की कमान ऋतुराज गायकवाड़ ने संभाली थी। उस टीम में यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा जैसे खिलाड़ी शामिल थे। वहीं ऐसा भी माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वीवीएस लक्ष्मण मुख्य कोच बनेंगे। लेकिन  इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है। 

यह भी पढ़ें: 

रोहित शर्मा को खेलनी होगी साल 2015 के नॉकआउट जैसी पारी, हिटमैन ने किया था धमाका

6 खिलाड़ी हो गए बाहर, New Zealand के खिलाफ पिछले सेमीफाइनल से इतनी बदल गई टीम इंडिया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement